ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope rashifal venus transit shukra rashi parivartan on 12 February will give goodluck to these zodiac sign mesh rashi

12 फरवरी 2024 को धन के दाता शुक्र इन राशियों का बढ़ाएंगे सुख-सौभाग्य, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

Shukra Gochar in Makar rashi February 2024 : धन, सुख-संपत्ति के दाता शुक्र 12 फरवरी को धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं, जिससे मेष समेत कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा।

12 फरवरी 2024 को धन के दाता शुक्र इन राशियों का बढ़ाएंगे सुख-सौभाग्य, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Feb 2024 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

Venus Transit February 2024 : ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को धन,वैभव, प्रेम और भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक ग्रह माना गया है। कुंडली में शुक्र की शुभ स्थिति होने पर जातक के जीवन में धन-ऐश्वर्य की कमी नहीं रहती है, वहां शुक्र की अशुभ स्थिति पर व्यक्ति को जीवन में धन, प्रेम समेत जीवन के कई पहलूओं में कष्टों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 12 फरवरी 2024 को धन, सुख-समृद्धि के दाता शुक्र मकर राशि में प्रवेश करेंगे और 7 मार्च तक इसी राशि में रहेंगे। जिससे मेष से लेकर मीन तक 12 राशियां भी प्रभावित होंगी, लेकिन मेष, कर्क समेत कुछ राशियों को शुक्र गोचर से बेहद लाभकारी साबित होगा।

मेष राशि : 12 फरवरी से मेष राशि वालों के शुभ समय की शुरुात होगी। नौकरी-कारोबार में अपार सफलता मिलेगी। व्यापार में बढ़ोत्तरी के अवसर मिलेंगे। धन का आवक बढ़ेगा। पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी।

2 दिन बाद इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, बढ़ेगा धन-ऐश्वर्य

कर्क राशि : वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शादी-विवाह तय हो सकता है। व्यापार में धन लाभ होगा। सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे।

कन्या राशि : रिश्तों में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। नौकरीपेशा वालों के लिए शुभ समय रहेगा। नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। नौकरी-कारोबार में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि के नए मार्ग खुलेंगे। स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

तुला राशि : आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। दापंत्य जीवन सुखमय रहेगा। पिता का सहयोग मिलेगा। लंबे समय से अटका हुए धन वापस मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति के चांसेस बढ़ेंगे।

मकर राशि : पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। नौकरी-कारोबार में आ रही परेशानियां दूर होंगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें