ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope Rashifal Surya Rashi Parivartan On 13 February 2024 one day before basant panchami will be auspicious fot these zodiac sign

Basant Panchami 2024 : बंसत पंचमी के 1 दिन पहले सूर्यदेव इन तीन राशियों का चमकाएंगे भाग्य,14 मार्च तक होगा जबरदस्त लाभ

Surya Rashi Parivartan February 2024 : हिंदू पंचांग के अनुसार, ग्रहों के राजा सूर्य फरवरी महीने में कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, कुछ राशि के लिए यह गोचर बेहद शुभ साबित होने वाला है।

Basant Panchami 2024 : बंसत पंचमी के 1 दिन पहले सूर्यदेव इन तीन राशियों का चमकाएंगे भाग्य,14 मार्च तक होगा जबरदस्त लाभ
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

Basanat Panchami and Surya Gochar in February 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद अपनी राशि बदलते हैं। ग्रहों के राजा सूर्य भी हर महीने अपनी राशि बदलते हैं यानी कि 1 साल में 12 राशियों में गोचर करते हैं। पंचांग के अनुसार, 14 फरवरी को बंसत पंचमी मनाई जाएगी और इससे 1 दिन पहले यानी 13 फरवरी 2024 को सूर्यदेव शनि की राशि कुंभ में गोचर करने जा रहे हैं और 14 मार्च तक इसी राशि में रहेंगे। जिससे फरवरी का महीना कुछ राशियों के लिए बेहद मंगलकारी साबित होने वाला है। आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में...

मौनी अमावस्या से इन 4 राशियों के शुरु होंगे अच्छे दिन, होगा लाभ ही लाभ

वृष राशि : सूर्य के कुंभ राशि में गोचर करने से वृष राशि वालों के अच्छे समय की शुरुआत होगी। आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा। व्यापार में वृद्धि के योग बनेंगे। नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा। धन का आवक बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी।

सिंह राशि :शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लोगों के साथ संबंध अच्छे होंगे। फैमिली और फ्रेंड्स के सहयोग से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

होली पर चंद्रग्रहण के साये से होगी उथल-पुथल,कुंभ समेत ये 4 राशियां होंगी प्रभावित,जानें क्या करें, क्या नहीं?

मकर राशि : सूर्य के राशि परिवर्तन से मकर राशि को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे। नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए शुभ समय है। शासन-सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। खूब तरक्की करेंगे। निवेशों से अच्छे रिटर्न मिलेगा। आय में वृद्धि के नए साधन बनेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें