ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope Rashifal Shattila Ekadashi 2024 shubh sanyog will give goodluck and wealth to these zodiac sign tula mithun singh

6 फरवरी षटतिला एकादशी पर बन रहे हैं कई शुभ संयोग, इन तीन राशियों पर रहेगी बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, होगा बंपर लाभ

Shattila Ekadashi 2024 date and Shubh Muhurat : माघ महीने में 6 फरवरी 2024 को षटतिला एकादशी मनाई जाएगी। इस दिन कई शुभ योग का निर्माण भी होने जा रहा है, जिससे कुछ राशियों को बेहद शुभ फल मिलेंगे।

6 फरवरी षटतिला एकादशी पर बन रहे हैं कई शुभ संयोग, इन तीन राशियों पर रहेगी बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, होगा बंपर लाभ
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 08:10 AM
ऐप पर पढ़ें

Shattila Ekadashi 6 February 2024 Shubh Sanyog : हर साल माघ महीने के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को षटतिला एकादशी का व्रत रखा जाता है। षटतिला एकादशी को पापहारिणी एकादशी के नाम से भी जाना जाता है। यह विशेष दिन भगवान विष्णु की पूजा-आराधना के लिए समर्पित है। मान्यता है कि इस दिन विष्णुजी की निमित्त व्रत, पूजन और दान-पुण्य के कार्यों से सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है। इस दिन तिल से बना हुआ व्यंजन या तिल दान करने पर पुण्य फलों की प्राप्ति होती है। इस साल 6 फरवरी 2024 को षटतिला एकादशी व्रत रखा जाएगा। इस दिन व्याघात योग, हर्ष योग और ज्येष्ठ नक्षत्र समेत कई शुभ संयोग बनने जा रहा है। जिससे कुछ राशियों को षटतिला एकादशी पर श्रीहरि विष्णु और मां लक्ष्मी की विशेष कृपा से जबरदस्त लाभ होगा। आइए जानते हैं षटतिला एकादशी पर बन रहे हैं शुभ संयोग से किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

मिथुन राशि : षटतिला एकादशी पर बन रहे शुभ योग से मिथुन राशि वालों को बेहद शुभ फल मिलेंगे। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। इससे संयोग से जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होंगी। नौकरी-कारोबार में तरक्की के कई अवसर मिलेगा। करियर में सफलता मिलेगी और सभी कष्टों से मुक्ति मिलेगी।

मौनी अमावस्या से इन 4 राशियों के शुरु होंगे अच्छे दिन, होगा लाभ ही लाभ

सिंह राशि : मां लक्ष्मी की कृपा से सिंह राशि वालों को अचानक से धन लाभ के योग बनेंगे। व्यापारिक स्थिति में सुधार आएगा। भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल रहेगा। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के भरपूर अवसर मिलेंगे। आनंददायक जीवन गुजारेंगे।

तुला राशि : षटतिला एकादशी का दिन तुला राशि वालों के लिए बेहद मंगलकारी रहने वाला है। विष्णुजी की कृपा से वैवाहिक जीवन में आ रही दिक्कतें दूर होंगी। शादी-विवाह तय हो सकता है। रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे। नौकरीपेशा वालों को पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। बिजनेस में मुनाफा होगा। शुभ समय है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें