ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope Rashifal Mangal Rashi Parivartan on 5 February 2024 Mars Transit Effects Future Predictions

5 फरवरी को मंगल गोचर से होगी हलचल, इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Mangal Gochar February 2024 : ग्रहों के सेनापति मंगल 5 फरवरी 2024 को धनु राशि से निकलकर मकर राशि राशि में गोचर करने जा रहे हैं, जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी होगा।

5 फरवरी को मंगल गोचर से होगी हलचल, इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
Arti Tripathiडॉ जेएन पांडे,नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

Mangal Rashi Parivartan February 2024 : फरवरी महीने के शुरुआत में ही  ग्रहों के सेनापति मंगल मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं। पंचांग के अनुसार, 5 फरवरी 2024 को मंगल ग्रह मकर राशि में विराजेंगे और 15 मार्च 2024 तक इसी राशि में उपस्थित रहेंगे। जिसका प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी होगा।  ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को ऊर्जा, शक्ति, साहस, पराक्रम, भूमि और शौर्य का कारक माना गया है। मंगल के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को शुभ फल मिलेंगे, तो कुछ लोगों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। आइए जानते हैं मंगल गोचर से किन राशियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

मिथुन राशि : धन से जुड़े फैसले बड़ी होशियारी से लें। व्यापार में धन हानि के संकेत हैं। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। करियर में नई चुनौतियों के लिए तैयार रहें। कार्यों का दबाव बढ़ेगा। कानूनी मामलों में डिस्टर्बेंस बढ़ सकती है।

कर्क राशि : वैवाहिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। रिश्तों में मनमुटाव बढ़ेगा। साथी से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां रहेंगी।

सिंह राशि : लंबी यात्रा पर जाने से बचें। खर्चों की अधिकता से मन चिंतित रहेगा। पारिवारिक जीवन में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। वायरल फीवर और सर्दी-जुकाम समेत छोटी-मोटी स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतें हो सकती हैं।

कन्या राशि : भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है। साथी से बहस करने से बचें। प्रोफेशनल लाइफ में आने वाले चुनौतियों का डटकर सामना करें। सहकर्मियों से वाद-विवाद हो सकता है। बॉस की बातों पर ध्यान दें। आर्थिक मामलों में कोई बड़े रिस्क न लें।

धनु राशि : घरेलू दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। धन से जुड़ी समस्याएं रहेंगी। सोच-समझकर धन खर्च करें। वाणी पर नियंत्रण रखें। साथ ही अपने स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें।

मकर राशि : क्रोध बढ़ेगा। मन चिंतित रहेगा। परिजनों से वाद-विवाद हो सकता है। रिश्तों में मनमुटाव बढ़ सकता है। खर्चों की अधिकता रहेगी। अनियोजित खर्चे भी बढ़ेंगे।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें