ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope Rashifal Mangal Budh Shukra Rashi Parivartan Mars Venus Mercury Transit

Horoscope : शुक्र, मंगल और बुध के राशि परिवर्तन से होगी उथल-पुथल, मेष, तुला, कुंभ वाले होंगे सबसे अधिक प्रभावित, पढ़ें राशिफल

Rashi Parivartan Mangal Shukra Budh Gochar Horoscope : ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है।

Horoscope : शुक्र, मंगल और बुध के राशि परिवर्तन से होगी उथल-पुथल, मेष, तुला, कुंभ वाले होंगे सबसे अधिक प्रभावित, पढ़ें राशिफल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 13 Dec 2023 05:55 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Shukra Rashi Parivartan Effects : ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। आने वाले कुछ दिनों में शुक्र, मंगल और बुध की चाल बदलने जा रही है। 25 दिसंबर को शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। 27 दिसंबर को मंगल धनु राशि में प्रवेश करेंगे। 28 दिसंबर को बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र, मंगल और बुध की चाल बदलने से सभी 12 राशियां प्रभावित होंगी। कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं, शुक्र, मंगल और बुध के राशि परिवर्तन से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। तनाव से बचें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में अफसरों से सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

वृष राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। पिता का सान्निध्य मिलेगा। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में मान-सम्मान मिल सकता है।

13 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बुध देव करेंगे कृपा की बरसात

मिथुन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। कारोबारी कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि- मन परेशान रहेगा। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में संतुलित रहें। कारोबार में कठिनाई आ सकती है। घर-परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकते हैं।

सिंह राशि- मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। कला और संगीत के प्रति रूझान बढ़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

ये हैं इस सप्ताह की 4 लकी राशियां, देखें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल

कन्या राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे। वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। कारोबार में लाभ होगा।

तुला राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा। परंतु मन अशांत रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं।

वृश्चिक राशि- मन परेशान रहेगा। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। मन में निराशा व असंतोष रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु राशि- मन अशांत रहेगा। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबारी कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी।

4 दिन बाद होगा इस बड़े ग्रह का राशि परिवर्तन, ये 5 राशि वाले होंगे सबसे अधिक प्रभावित, धन- लाभ के बनेंगे योग

मकर राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा। परंतु मन अशांत भी हो सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा। परंतु मन अशांत भी हो सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। परंतु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। बातचीत में संयत रहें। कारोबार में वृद्धि होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। आय में वृद्धि होगी। रहन-सहन सुखद रहेगा।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें