ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope rashifal 4 April 2024 daily bhavishyafal lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal : 4 अप्रैल को इन राशियों का भाग्य चमकाएंगे विष्णु जी, पैसों से भरी रहेगी जेब

Horoscope Rashifal 4 April 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 4 अप्रैल को इन राशियों का भाग्य चमकाएंगे विष्णु जी, पैसों से भरी रहेगी जेब
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 04 Apr 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 4 April 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है। 4 अप्रैल 2024 को गुरुवार है। गुरुवार के दिन विष्णु जी की पूजा-आराधना करने का विधान है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन विष्णु जी के पूजन से जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और पैसों से जुड़ी प्रॉब्लम भी दूर होती है। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 4 अप्रैल का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहना वाला है, तो कुछ राशि वालों को जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 4 अप्रैल 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को बरतनी होगी सावधानी। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

2038 तक इन राशियों पर Shani की टेढ़ी नजर, रहेगी साढ़े साती

मेष राशि- आज का दिन परिवर्तन, पर्सनल ग्रोथ और सरप्राइज को सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ अपनाने का अवसर प्रदान करता है। चुनौतियों को स्वीकार करें, रिवार्ड की अपेक्षा करें। आज सरप्राइज आपको अप्रत्याशित अवसरों की ओर धकेल सकता है। अपनी क्षमता पर भरोसा रखें। बहुत ज्यादा कमिटमेंट से सावधान रहें। क्वान्टिटी से ज्यादा क्वालिटी पर ध्यान दें। आपको खुद को बेहतर बनाने के लिए हर दिन अपने प्रयासों को जारी रखना चाहिए। 

वृषभ राशि- साहस और कमिटमेंट के साथ बदलाव को अपनाएं। आपका प्रोफेशनल जीवन वृद्धि के लिए तैयार है, बशर्ते आप अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलने के लिए तैयार हों। आज का दिन परिवर्तन और अवसरों की झड़ी लेकर आया है। प्रोडक्टिव बने रहें और खुली बांहों के साथ नई शुरुआतों का स्वागत करें, जिससे आपका ज्ञान पूरे दिन आपके विकल्पों का मार्गदर्शन कर सके।
    
मिथुन राशि- आज का दिन नये अवसरों और मुलाक़ातों का वादा करता है। आपकी स्किल्स पर्सनल ग्रोथ का मार्ग प्रशस्त करती है। आज अपनी छिपी हुई क्षमता को अनलॉक करें। आज की एनर्जी काम पर फोकस करने की मांग करती है। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें। कॉन्फिडेंस के साथ चमकने के लिए अपनी विशेषता के साथ चुनौतियों के माध्यम से दिन को नेविगेट करें।

2 राशियों की लाइफ में खूब मचेगी हलचल, Budh की चाल देगी टेंशन

कर्क राशि- अपने करियर के लक्ष्यों की ओर पत्थरों को आगे बढ़ाने के रूप में चुनौतियों पर जीत हासिल करें। इसका मतलब है अधिक पढ़ना, लिखना और स्मार्ट लोगों को सुनना। जब आप ऐसा करते हैं, तो आप समय के साथ बेहतर होते जाते हैं। आपको कभी-कभी दूसरों को लीड करने देना चाहिए। हो सकता है कि आप चीजों को क्लियर रूप से नहीं देख पा रहे हैं।

सिंह राशि- चीजों को समझने में किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना महत्वपूर्ण है जिस पर आप भरोसा करते हैं। शायद कोई शिक्षक या कोई दोस्त आपकी मदद कर सकता है। आज ख़ुशी महसूस करने का दिन है। भले ही चीजें कठिन लगें, यह महत्वपूर्ण है कि आप वही करते रहें, जो आपको अच्छा महसूस कराता है। हो सकता है कि पेंटिंग या अपने दोस्तों के साथ खेलना आपको अच्छा फ़ील कराए। 

कन्या राशि- नई चीजों को ट्राई करने से आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि आपको वास्तव में किस चीज मे खुशी मिलती है। कभी-कभी हो सकता है कि आपको नियम पसंद न आएं, लेकिन उनका पालन करना महत्वपूर्ण है। आपको लगता है कि नियम उचित नहीं हैं तो आप उन्हें बदलने का भी प्रयास कर सकते हैं। मजबूत होना और जो आपके लिए सबसे अच्छा है उसे चुनना महत्वपूर्ण है, भले ही यह कठिन हो।

आने वाले 21 दिन ये राशियां रहेंगी मालामाल, शुक्र की चाल बनाएगी धनवान

तुला राशि- जब आप एक नया गेम प्लान करते हैं तो आपको नियम बनाने ही पड़ते हैं! आपको बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए। कभी-कभी ऐसी चीज़ें होती हैं, जो आपका ध्यान भटकाती हैं और मज़ेदार लगती हैं, लेकिन हो सकता है कि वे आपके लिए अच्छी न हों। ठीक उसी तरह जब आप कैंडी के बजाय सब्जियां खाना चुनते हैं क्योंकि यह हेल्दी होती हैं।

वृश्चिक राशि- आज  आप नहीं चाहेंगे कि चीज़ें बदलें, लेकिन बदलाव अच्छा साबित हो सकता है। यह वैसा ही है जैसे आप कोई नया खाना खाते हैं और आपको वह पसंद आ जाता है। परिवर्तन अच्छी चीज़ें भी ला सकता है। आपके पास जो कुछ भी है उसके लिए आभारी रहें। कभी-कभी अपने जीवन की कड़वी यादों को भूला देना आसान नहीं होता पर मेंटल पीस के लिए जरूरी होता है।

धनु राशि- आज का राशिफल आपको खुद पर विश्वास करने के लिए कहता है। भले ही चीजें मुश्किल लगें, खुद पर भरोसा रखना महत्वपूर्ण है। यह वैसा ही है जैसे जब आप बाइक चलाने का अभ्यास करते हैं और अगर आप गिर भी जाते हैं, तो आप फिर से उठ जाते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि आप यह कर सकते हैं। आज बाहर के खाने से परहेज करना बेहतर रहेगा। 

पापमोचिनी एकादशी पर भूलकर भी न करें 5 काम, होगी धन-हानि

मकर राशि- आपको किसी को जानने के लिए अपना समय लेना चाहिए। यह वैसा ही है जब आप किसी नए दोस्त से मिलते हैं और आप नहीं जानते कि आप अभी भी अच्छे दोस्त होंगे या नहीं। एक साथ समय बिताना और देखना महत्वपूर्ण है कि क्या आप साथ हैं। आज का दिन खर्च के प्रति सावधान रहने की सलाह देता है। टास्क को मन लगाकर पूरा करें ताकि मैनेजमेंट की नजरों में आ सकें। 

कुंभ राशि- आज आपको उन सभी चीजों की एक सूची बनानी चाहिए, जो आपने हासिल किया है। यह आपको यह याद रखने में मदद करेगा कि आप कितने भाग्यशाली हैं। कुछ चीजें अभी कठिन लग सकती हैं, लेकिन वे बेहतर हो जाएंगी। यह वैसा ही है जैसे आप किसी पहेली को सुलझाने की कोशिश कर रहे हों और यह वास्तव में कठिन लगता है लेकिन फिर आप इसे सुलझा लेते हैं। 

मीन राशि- जब आप चुनौतियों का सामना करते हैं तो आप अधिक स्मार्ट और मजबूत बन जाते हैं। लॉंग डिस्टेंस लोगों के लिए दिन थोड़ा नेगेटिव फ़ील हो सकता है। काम के सिलेसिले में भागदौड़ करनी पड़ेगी। खुद को हेल्दी बनाए रखने पर फोकस करें। बॉडी को डिहाइड्रेट होने से बचाएं। पैसों के मामले में भाग्य आपका साथ देगा। क्लाइंट्स को अपने फेवर में लेने के लिए अच्छी स्ट्रेटेजी की जरूरत होगी। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें