ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyHoroscope rashifal 25 April 2024 daily bhavishyafal lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal : 25 अप्रैल को इन राशियों का भाग्य चमकाएंगे विष्णु जी, पैसों से भरी रहेगी जेब

Horoscope Rashifal 25 April 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal : 25 अप्रैल को इन राशियों का भाग्य चमकाएंगे विष्णु जी, पैसों से भरी रहेगी जेब
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 25 Apr 2024 04:52 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 25 April 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है। 25 अप्रैल 2024 को गुरुवार है। गुरुवार के दिन विष्णु जी की पूजा-आराधना करने का विधान है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन विष्णु जी के पूजन से जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और पैसों से जुड़ी प्रॉब्लम भी दूर होती है। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 25 अप्रैल का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहना वाला है, तो कुछ राशि वालों को जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 25 अप्रैल 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को बरतनी होगी सावधानी। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आज का दिन कुछ अजीब पलों को जन्म दे सकता है, जहां लोग ऐसी बातें कह सकते हैं जो बिल्कुल सही नहीं लगेंगी। यह आपको काफी परेशान कर सकता है क्योंकि आप जानते हैं कि सच क्या है। लेकिन इसे अपने ऊपर बहुत ज्यादा हावी न होने दें। याद रखें, हर कोई सीख रहा है। आप शांत रहने की कोशिश कर सकते हैं। अनावश्यक बातचीत से पीछे हट सकते हैं। बस अपनी काबिलियत पर किसी को संदेह न करने दें।

बुध की एंट्री मेष राशि में, 3 राशियां जमकर कमाएंगी पैसा

वृषभ राशि- आज आपके कुछ सहकर्मी आपसे ईर्ष्या की भावना रख सकते हैं और उनसे निपटना मुश्किल हो सकता है। हो सकता है कि आप उन्हें काम में मदद करना चाहें, लेकिन यह हमेशा आसान नहीं होता है। सेहत के मामले में दिन अच्छा रहने वाला है। वहीं, पैसों से जुड़े महत्वपूर्ण डीसीजन आज आपको नहीं लेने चाहिए। 

मिथुन राशि- आज का दिन आपकी राह में परेशान करने वाली चीजें ला सकता है, जैसे योजनाओं का असफल होना या ट्रैफिक जाम के कारण आपका दिन खराब हो सकता है। इससे आपका दिमाग खराब हो सकता है लेकिन पॉजिटिव सोच बनाए रखें। आज थोड़ी सावधानी बरतें। बहुत अधिक तनाव न लें। समय के साथ आप अपना मूड खराब किए बिना इन छोटी-मोटी परेशानियों से निपटने में आप बेहतर हो सकते हैं।

कर्क राशि- आप एक लीडर बनने में बहुत अच्छे हैं, कर्क। लोग आपकी ओर अट्रैक्ट होते हैं क्योंकि आपके पास शेयर करने के लिए बहुत सारा ज्ञान है। लेकिन कभी-कभी आपकी ताकत दूसरों को डराने वाली लग सकती है। इसलिए जब आप उनकी मदद करने या उन्हें सलाह देने की कोशिश कर रहे हों, तो इस बात का ध्यान रखना अच्छा होगा कि आप बहुत ज्यादा डोमिनेटिंग न लगें। भले ही आपका इरादा अच्छा हो, बहुत ज्यादा डिप्लोमेटिक होना लोगों को नेगेटिव लग सकता है।सिंह राशि- आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए बदलावों से भरपूर रहने वाला है। अब आपको अपना रास्ता पाने के लिए गेम खेलने की जरूरत नहीं है। जिन लॉंग डिस्टेंस रिलेशन में प्रॉब्लम चल रही है, उनकी प्रॉब्लम्स धीरे-धीरे सॉल्व हो जाएगी। आज किसी पुराने इन्वेस्टमेंट से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। सेहत के मामले में भी दिन पॉजिटिव रहेगा। हेल्थ पर ध्यान दें। 

कन्या राशि- चाहे नौकरी हो, दोस्ती हो या कुछ और आज आपको पॉजिटिव सोच पर फोकस रखना चाहिए। प्रॉब्लम से भागने से आपको आगे बढ़ने में मदद नहीं मिलेगी। चुनौतियों का सामना डटकर करना आपको मजबूत बना सकता है। अगर आप मौजूदा रिलेशन में नहीं रहना चाहते तो बाहर निकलना अच्छा है। बस यह सुनिश्चित कर लें कि आप चीजों को पॉजिटिव नोट पर ही खत्म करें।

तुला राशि- आपके बड़े सपने हैं, तुला राशि। लेकिन अपने पैर जमीन पर रखना भी न भूलें। ऊंचे लक्ष्य रखना बहुत अच्छी बात है लेकिन वहां तक ​​पहुंचने के लिए क्या प्लान होगा, इसके बारे में क्लियर होना भी महत्वपूर्ण है। बाहर के खाने से दूर रहें। काम के साथ-साथ फैमिली को टाइम देने के साथ बैलेंस बनाए रखने से आपकोअपने सपनों को हकीकत में बदलने में मदद मिल सकती है।

आज से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, शुक्र की चाल बनाएगी मालामाल

वृश्चिक राशि- हाल ही में ऐसा महसूस हो सकता है कि कोई भी आप पर ध्यान नहीं दे रहा है, चाहे आप कुछ भी कर रहे हों। यह बहुत पॉजिटिव नहीं हो सकता लेकिन कभी-कभी नजरअंदाज किया जाना अच्छी बात हो सकती है। आज का दिन आपको खुद पर ध्यान केंद्रित करने और बिना किसी गंभीर परेशानी के मजबूत बनने का मौका देता है। सेल्फ केयर भी जरूरी है। 

धनु राशि-  आर्थिक रूप से समय कठिन लग सकता है लेकिन सिचूऐशन को बदलने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। जो आपके पास है उसमें रचनात्मक बनें; आप सरप्राइज हो सकते हैं कि आप कितना कुछ हासिल कर सकते हैं। हो सकता है कि आपको पैसे कमाने के लिए आज ज्यादा प्रयास भी करना पड़े। मेंटल हेल्थ को हेल्दी रखें और पॉजिटिव बने रहें। 

मकर राशि-  ऊँची राह चुनना हमेशा आसान नहीं हो सकता, मकर। आज कुछ नए दिलचस्प अवसर आपका इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन कभी-कभी आपको उन तक पहुँचने के लिए कुछ बदलाव करने पड़ते हैं। इस बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें कि आपके लिए क्या मायने रखता है और आप जो जीवन चाहते हैं उसे पाने के लिए कदम उठाना शुरू करें। सेहत में आज थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा। 

कुंभ राशि- किसी दोस्त को खोना दुखद हो सकता है, खासकर अगर ऐसा लगता है कि वे आपके बिना आगे बढ़ गए हैं। कभी-कभी उदास और अकेला महसूस करना नॉर्मल है, लेकिन याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं। आप नए दोस्त बना सकते हैं। कौन जानता है? हो सकता है आपका पुराना दोस्त भी किसी दिन वापस टकरा जाए। पैसों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे आज। 

मीन राशि- आज का दिन थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए सावधान रहना जरूरी है। चाहे रिस्की डीसीजन से बचना हो या यह ध्यान रखना हो कि आप कोई महत्वपूर्ण अपॉइंटमेंट न भूल जाएं, आज हर चीज की दोबारा जांच करने के लिए समय निकालें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अतिरिक्त सावधानी बरतने से आप परेशानी से बच सकते हैं। आज आपको अपने पार्टनर के साथ वाद-विवाद में उलझने से भी बचना चाहिए।