ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyHoroscope rashifal 18 April 2024 daily bhavishyafal lucky and unlucky zodiac signs today

Rashifal: 18 अप्रैल को इन राशियों का भाग्य चमकाएंगे विष्णु जी, खूब बढ़ेगी सुख-समृद्धि

Horoscope Rashifal 18 April 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है।

Rashifal: 18 अप्रैल को इन राशियों का भाग्य चमकाएंगे विष्णु जी, खूब बढ़ेगी सुख-समृद्धि
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Apr 2024 01:17 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 18 April 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 18 अप्रैल 2024 को गुरुवार है। गुरुवार के दिन विष्णु जी की पूजा-उपासना का विधान है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन भगवान विष्णु के पूजन से जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और पैसों से जुड़ी दिक्कतें भी दूर होती हैं। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 18 अप्रैल का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहना वाला है, तो कुछ राशि वालों को जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 18 अप्रैल 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को बरतनी होगी सावधानी। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

बुध चाल पलटकर खूब मचाएंगे हलचल, 2 राशियों की बढ़ेगी टेंशन

मेष राशि के कुछ जातक आज खुद को ऐसी स्थिति में पाएंगे, जहां उन्हें थोड़ा दबाव महसूस हो सकता है। कुछ बेहतर करने की दिशा में नए प्रोजेक्ट की शुरुआत हो सकती है। अब समय आ गया है कि टॉक्सिक चीजों को लेट गो किया जाए। सेहत पहले से बेहतर होगी। भरोसा रखें कि आपके जीवन का अगला चैप्टर वादा और सुधार का है, भले ही इसका मतलब किसी चीज को अलविदा कहना हो।

वृषभ वालों आज का दिन सकारात्मक ऊर्जा लाता है, विशेष रूप से प्रेम, परिवार और पार्टनरशिप के मामलों में। यह कार्ड एक आश्वासन के रूप में कार्य करता है कि अपनी सावधानी बरतना सुरक्षित है। अगर आप सोच रहे हैं कि क्या आपका पार्टनर वास्तव में आपकी परवाह करता है, तो यह आज का राशिफल अनुकूल परिणामों की ओर इशारा कर रहा है। अपने आस-पास की सकारात्मकता को अपनाएं। 

मिथुन राशि वाले खुद को चुनौतियों का सामना करते हुए पा सकते हैं। आज की यात्रा कठिन लग सकती है, याद रखें कि आपके पास किसी भी प्रॉब्लम को दूर करने के लिए आपकी प्रतिभा और स्किल्स ही काफी हैं। ऐसा कुछ भी नहीं जिसे आप संभाल नहीं सकते। कठिन परिस्थितियों से निपटने की अपनी क्षमता को अपनाएं। भरोसा रखें कि आपके रास्ते में जो भी आएगा, उससे निपटने के लिए आपके पास आपकी डिप्लोमेटिक सूझ-बूझ है।

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन बदलाव को लेकर होने वाले स्ट्रेस को दर्शाता है। कभी-कभी हमारी इच्छा के बावजूद, लोग उस तरह नहीं काम कर पाते जैसा हम उम्मीद करते हैं। चेंज की भावना भीतर से आनी चाहिए। यह ऐसी चीज नहीं है जिसे हम दूसरों पर थोप सकते हैं। इस रियल्टी को स्वीकार करने से शांति की फीलिंग और समझ के साथ आगे बढ़ने की क्षमता पैदा हो सकती है।

12 महीने 8 दिन बाद गुरु की एंट्री शुक्र की राशि में, ये राशियां जमकर कमाएंगी पैसा

सिंह राशि के जातक खुद को सकारात्मक ऊर्जा का आनंद लेते हुए पा सकते हैं। राशिफल यह बताता है की चीजें बेहतर हो रही हैं, खासकर प्यार और रिश्तों के मामले में। इस बारे में डाउट होना नॉर्मल है कि आपके प्रयासों की तारीफ की जाएगी या नहीं। आज का राशिफल आपको अनुकूल परिणाम की ओर इशारा कर रहा है। रिश्तों को बनाए रखने के लिए अपनी कोशिशों पर भरोसा रखें और आगे आने वाली संभावनाओं के लिए खुले रहें।

कन्या राशि वालों को आज छोटा-मोटा झटका लग सकता है। याद रखें कि हर बंद दरवाजा नए अवसरों की ओर ले जाता है। जीवन के विकास की प्रक्रिया पर भरोसा रखें और जान लें कि जल्द ही एक और मौका आपके सामने आने वाला है। आगे क्या होने वाला है उस पर ध्यान केंद्रित करें और उन संभावनाओं को अपनाएं जो आपका इंतजार कर रही हैं। अपने रास्ते में आने वाली अच्छी चीजों के लिए तैयार रहें।

तुला राशि वालों को अपनी खर्च करने की आदतों को कंट्रोल करना और पैसों के मामले को प्राथमिकता देना चाहिए। लग्जरी खरीदारी में शामिल होना आकर्षक है, लेकिन यह पैसों के मनेजमेंट को बिगाड़ सकता है। अपने खर्चों पर बारीकी से नजर डालें और देखें कि आप कहाँ सेविंग्स कर सकते हैं। याद रखें, बचाया गया पैसा कमाया हुआ पैसा है। संयम बरतने से, आप लंबे समय में अधिक वित्तीय सुरक्षा के लिए खुद को तैयार कर लेंगे।

वृश्चिक राशि के लोग आज सफलता के अर्थ पर विचार कर सकते हैं। अपनी इच्छाओं को प्राप्त करना संतुष्टि देता है। आज इस बात पर गौर करें की आपके लक्ष्य आपकी वास्तविक जरूरतों और इच्छाओं के साथ संरेखित हो रहे या नहीं। कभी-कभी हम जो सोचते हैं वह पूरा नहीं कर पाते हैं। इसमें उदास होने वाली कोई बात नहीं है। अपनी प्राथमिकताओं पर फोकस करने और ऐसे विकल्प चुनने के लिए समय निकालें, जो आपके लॉंग टर्म गोल्स से मेल खाते हों।

18 या 19 कब है कामदा एकादशी? नोट करें डेट, मुहूर्त, पूजा-विधि, कथा, पारण टाइम

धनु राशि वालों के लिए दिन सकारात्मक न्यूज लेकर आया है। अपनी इच्छाओं की पूर्ति और खुशी की प्राप्ति का प्रतीक है। चाहे यह किसी प्रोजेक्ट पर सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करना हो या दूसरों द्वारा एक्सेप्ट किए जाने और जश्न मनाने की भावना हो, संकेत एक शानदार हाँ की ओर इशारा कर रहे हैं। अपने आस-पास की खुशी और सकारात्मकता को अपनाएं और जानें कि अच्छी चीजें नजदीक हैं।

मकर राशि वालों अपने गोल्स पर फोकस करने के लिए समय निकालें और उस पर ध्यान केंद्रित करें, जो वास्तव में आपके लिए मायने रखता है। याद रखें कि संतुष्टि ऐसे विकल्प चुनने से आती है, जो आपके लक्ष्य के अनुरूप हों। आप वास्तव में जो चाहते हैं उस पर ध्यान देकर आप जीवन के नए अवसरों से गुजरने के लिए बेहतर ढंग से तैयार होंगे।

कुंभ राशि के लोग आप कई कार्य करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन खुद की देखभाल को प्राथमिकता देना और बाउन्ड्री बनाना आवश्यक है। याद रखें कि नो कहना ठीक है और जब जरूरत पड़े तो खुद को पहले रखें। अपने इंट्यूशन पर भरोसा रखें और पहचानें कि आपके लिए क्या बेस्ट है, भले ही कभी-कभी इसका मतलब दूसरों को निराश करना हो।

मीन राशि वालों को आज चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ बदलाव आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन सावधानी से आगे बढ़ना और अपने टास्क में समझदारी बरतना महत्वपूर्ण है। अपने इंट्यूशन पर भरोसा करें और उन रिस्क के बारे में क्लियर रहें जिन्हें आप लेना चाहते हैं। अगर कुछ ज्यादा रिस्की लगता है तो दूसरों को काम सौंपने या हेल्प लेने में संकोच न करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें