ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope Rare coincidence on Ahoi Ashtami after 600 years day of these zodiac signs is like a boon

600 सालों बाद अहोई अष्टमी पर दुर्लभ संयोग, इन राशियों का आज का दिन वरदान समान

Horoscope Ahoi Ashtami: महिलाएं निर्जल व्रत रखकर अहोई माता की पूजा कर बच्चों की तरक्की व उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हैं। वहीं, इस बार अहोई अष्टमी के दिन बेहद दुर्लभ संयोग बन रहा है।

600 सालों बाद अहोई अष्टमी पर दुर्लभ संयोग, इन राशियों का आज का दिन वरदान समान
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Nov 2023 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

Ahoi Ashtami Rashifal: धार्मिक मान्यताओं में अहोई अष्टमी व्रत विशेष रूप से फलदायी माना जाता है। यह व्रत साल के सबसे कठोर व्रतों में से एक है और कार्तिक मास की अष्टमी को मनाया जाता है। इस साल यह तिथि रविवार को है। इसलिए अहोई अष्टमी का व्रत 5 नवंबर को ही रखा जाएगा। इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखकर अहोई माता की पूजा कर बच्चों की तरक्की, दीर्घायु व उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हैं। इस दिन माता अहोई की पूजा के साथ भगवान शिव एवं पार्वती की भी पूजा करने का विधान है। इस दिन रवि पुष्य योग एवं सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है, जो व्रत का दोगुना फल देने वाला है। माना जा रहा है की ये संयोग लगभग 600 सालों बाद इस तिथि पर बना रहा है। इसलिए आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए खास रहने वाला है-

150 सालों बाद अहोई अष्टमी पर अद्भुत संयोग, जान लें पूजा मुहूर्त और व्रत नियम

तुला राशि
सालों बाद बन रहा या दुर्लभ संयोग तुला राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है। आपको हर काम में सफलता मिलेगी। छोटा से छोटा परिश्रम भी अपना असर दिखाएगा। आपकी सेहत में सुधार होगा और घर-परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। तैयारी कर रहे छात्रों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा।

धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए अहोई अष्टमी की तिथि बेहद लाभकारी मानी जा रही है। आपके व्यापार की स्थिति में सुधार होगा और आय के नए स्रोत भी मिलेंगे। दोस्तों के सहयोग से आपको सभी समस्याओं का समाधान मिलेगा। अपने पार्टनर के साथ आप क्वालिटी टाइम भी स्पेंड कर सकते हैं।

सिंह राशि
अहोई अष्टमी की तिथि सिंह राशि के जातकों के लिए फलदायक साबित हो सकती है। आज का दिन छोटे-मोटे इन्वेस्टमेंट के लिए काफी शुभ माना जा रहा है। बिजनेस वालों के लिए धन आगमन के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ चल रही मनमुटाव की स्थिति दूर होगी। घर-परिवार का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें