Hindi Newsधर्म न्यूज़Horoscope Numerology June 2024 : these birth date people will get blessing of shani dev in June month

जून माह में इन 3 बर्थ डेट वालों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, धन-दौलत में होगी वृद्धि,हर कार्य होंगे सफल

Saturn Numerology Horoscope June 2024 : अंक ज्योतिष में साल 2024 को शनि का साल माना गया है। मान्यता है कि किसी भी माह के 8, 17 और 26 तारीख में जन्मे लोगों पर शनिदेव की विशेष कृपा होती है।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 29 May 2024 07:10 AM
हमें फॉलो करें

Numerology Shani Horoscope June 2024 : ज्योतिष शास्त्र में जिस तरह 12 राशियों का वर्णन किया गया है। वैसे ही अंक ज्योतिष में अंकों का बड़ा महत्व है। मान्यता है कि राशियों की तरह ही हर एक मूलांक का भी संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है।  किसी व्यक्ति के जन्म की तारीख को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, उसे ही आपका मूंलाक कहा जाएगा। वहीं, जब आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, उसे भाग्यांक कहा जाएगा। उदाहरण के लिए 8, 17 और 26 को जन्में लोगों का मूलांक 8(8+0=1+7=2+6=8 होता है।  अंक ज्योतिष में मूलांक 8 वालों के स्वामी ग्रह कर्म और न्याय के देवता भगवान शनि माने गए हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार साल 2024(2+0+2+4=8) शनि का साल रहने वाला है। शनिदेव पूरे साल कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे। मान्यता है कि किसी भी तारीख के 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों पर शनिदेव की विशेष कृपा होती है। जून महीने में इन मूलांक वालों पर शनिदेव की विशेष की कृपा से बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे। आइए जानते हैं जून माह में किन तारीख में जन्मे लोगों  का भाग्य चमकाएंगे शनिदेव...

डेट ऑफ बर्थ 8 : जून महीने में शनिदेव की कृपा से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। करियर की दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा।  कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। व्यापार में तरक्की करेंगे। लाइफ में पॉजिटिविटी बढ़ेगी। आपके सभी सपने साकार होंगे। अपने लक्ष्यों को लेकर महत्वकांक्षी नजर आएंगे। मन प्रसन्न रहेगा। नए कार्यों के शुरुआत के लिए बेहद शुभ समय रहेगा।

डेट ऑफ बर्थ 17 : आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। शनिदेव की कृपा से धन की तंगी से छुटकारा मिलेगा। ऑफिस में लीडरशिप क्वालिटी की प्रशंसा होगी। करियर में नई अचीवमेंट मिलेगी। हर कार्य में उम्मीद से भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। नौकरी-बिजनेस में तरक्की के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। निर्णय लेने की क्षमता अच्छी होगी। विचारों में स्पष्टता आएगी। यात्रा के योग बनेंगे।

डेट ऑफ बर्थ 26 : किसी भी महीने की 26 तारीख को जन्मे लोगों पर जून में शनिदेव मेहरबान रहेंगे। इंकम के नए सोर्स बनेंगे। धन की तंगी से छुटकारा मिलेगा। रिश्तों में सुधार आएगी। साथी संग रिश्ता मजबूत होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत आपकी होगी। इस माह नया घर या वाहन की खरीदारी के योग बनेंगे। करियर से जुड़े शुभ समाचार मिलेंगे। घर-परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

ऐप पर पढ़ें
Advertisement