ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope numerology 23 february 2024 rashifal know your future predictions by date of birth ank jyotish

अंकराशि 23 फरवरी : इन तारीखों में जन्मे लोगों के जीवन में आज रहेगी उथल-पुथल, जीवन में होंगे बड़े बदलाव

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।

अंकराशि 23 फरवरी : इन तारीखों में जन्मे लोगों के जीवन में आज रहेगी उथल-पुथल, जीवन में होंगे बड़े बदलाव
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 06:10 AM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Horoscope 23 February 2024:  ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 23 फरवरी का दिन...

मूलांक 1- आज मूलांक 1 वालों का दिन मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सुधार होगा। मानसिक शांति रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। लाभ होगा।

मूलांक 2- आज मूलांक 2 वालों के लिए दिन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। वाणी में मधुरता रहेगी। परिवार में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है।

मूलांक 3-  आज मूलांक 3 वालों के लिए दिन आत्मसंयत रहने का है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। मन प्रसन्न तो रहेगा, परंतु धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

गुरु कृपा से बदलेगा इन 5 राशियों का भाग्य, 2024 के अंत तक सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत

मूलांक 4- आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार के साथ यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 5- मूलांक 5 वालों का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। कोई पारिवारिक परेशानी सामने आ सकती है। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी में सौम्यता बनाए रखें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 6- आज आपका दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। बनते हुए कार्य अटक सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। मौसम के बदलाव से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

ये 4 राशि वाले होते हैं धनवान, मां लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा

मूलांक 7- नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यय की अधिकता रहेगी। संयत रहें। क्रोध के आवेश से बचें। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। घर-परिवार में वृद्धि होगी।

मूलांक 8- आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। महत्वपूर्ण मामलों में भावुकता में आकर निर्णय न लें। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

माघ पूर्णिमा के दिन इन 5 राशियों पर रहेंगी मां लक्ष्मी मेहरबान, घर में होगा धन का आगमन

मूलांक 9- आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी से कार्य करें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यय की अधिकता रहेगी। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें