DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  राशिफल 14 मई: आज से बदली ग्रहों की स्थिति, सूर्य का राशि परिवर्तन इन राशियों के लिए लाएगा खुशखबरी

पंचांग-पुराणराशिफल 14 मई: आज से बदली ग्रहों की स्थिति, सूर्य का राशि परिवर्तन इन राशियों के लिए लाएगा खुशखबरी

ज्‍योतिषाचार्य पंडित नरेन्‍द्र उपाध्‍याय,गोरखपुरPublished By: Anuradha Pandey
Fri, 14 May 2021 08:15 AM
राशिफल 14 मई: आज से बदली ग्रहों की स्थिति, सूर्य का राशि परिवर्तन इन राशियों के लिए लाएगा खुशखबरी

ग्रहों की स्थिति-सूर्य मेष राशि में हैं। वृषभ राशि में शुक्र, बुध, राहु और चंद्रमा हैं। मिथुन राशि में मंगल हैं। केतु वृश्चिक राशि में हैं। शनि मकर राशि में हैं। गुरु कुंभ राशि में गोचर में हैं। बिल्‍कुल 13 मई की तरह ग्रहों की स्थिति बनी हुई है। नक्षत्र बदले हैं।

राशिफल-

मेष-अपने और अपनों के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और संतान की स्थिति ठीक है। धन की स्थिति ठीक नहीं है। लिक्विड फंड की कमी दिख रही है। व्‍यवसाय चलता रहेगा। काली वस्‍तु का दान करें।

वृषभ-नकारात्‍मक उर्जा का संचार होगा। आपका स्‍वास्‍थ्‍य, बच्‍चों का स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम की स्थिति नकारात्‍मक है। सभी लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य भी प्रभावित है। व्‍यवसाय करीब-करीब ठीक चलता रहेगा। लाल वस्‍तु का दान करें।

 

मिथुन-खर्च की अधिकता से परेशान रहेंगे। सिरदर्द, नेत्रविकार, पार्टनरशिप में प्राब्‍लम और कर्ज की स्थिति सहित तमाम दिक्‍कतें बनीं रहेंगी। प्रेम प्रभावित दिख रहा है। व्‍यापार मध्‍यम गति से आगे चलेगा। लाल वस्‍तु का दान करें। मां काली की अराधना करें।

कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। यात्रा की योजना न बनाएं। समाचार के माध्‍यम से कुछ अशुभ सूचना मिल सकती है। प्रेम में दूरी बनी हुई है। व्‍यवसाय मध्‍यम गति से चलेगा। मां काली की अराधना करते रहें।

सिंह-शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा। फिर भी मन परेशान रहेगा। कुछ न कुछ सकारात्‍मक चीजें नकारात्‍मकता के साथ मिलेंगी। सीने में विकार की आशंका है। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। काली वस्‍तु का दान करें।

कन्‍या-स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। व्‍यवसाय में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा। किसी भी बात के लिए अपने सम्‍मान को दांव पर न लगाएं। प्रेम की स्थिति मध्‍यम रहेगी। व्‍यवसाय भी उतार-चढ़ाव का शिकार रहेगा। शनिदेव की अराधना करते रहें।

तुला-परिस्थितियां प्रतिकूल हैं, हर मामले में। थोड़ा बचकर पार करें। चोट लग सकती है। किसी तरह से संक्रमित हो सकते हैं आप। स्‍वास्‍थ्‍य और व्‍यापार मध्‍यम है। प्रेम चलता रहेगा। भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें।

वृश्चिक-जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। उदर रोग से प्रभावित हो सकते हैं। नए व्‍यवसाय की शुरुआत अभी न करें। जो चल रहा है उसी को सुचारु रूप से चलाने की कोशिश करें। प्रेम ठीक-ठाक है। व्‍यापारिक तौर पर मध्‍यम समय कहा जाएगा। काली वस्‍तु का दान करें।

धनु-शत्रु परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन दब जाएंगे। उनको फिर से मित्रता करनी पड़ेगी। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम की स्थिति ठीक-ठाक, व्‍यवसायिक ढंग से भी मध्‍यम गति से आप आगे चलते रहेंगे। काली वस्‍तु का दान करें।

मकर-मन नकारात्‍मक बना रहेगा। उदासीनता के शिकार रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय नहीं है। प्रेम में दूरी या तनाव का थोड़ा माहौल रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम प्रभावित है। व्‍यापार की भी स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी अभी रोक दें। घरेलू सुख बाधित है। मां के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। सीने में विकार की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार प्रभावित दिख रहा है। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मीन-पराक्रम रंग लाएगा। राजनीतिक व्‍यक्तियों से सम्‍बन्‍ध आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे लेकिन अपनों के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर परेशान होंगे। नाक, कान, गला की परेशानी हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम मध्‍यम, व्‍यापार करीब-करीब ठीक चलेगा। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर।

संबंधित खबरें