ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope May 13 Video Aries zodiac sign will get the support of powerful people and Leo zodiac people get success to defeat their enemies know all other zodiac sign predictions

राशिफल 13 मई : मेष राशि के जातकों को मिलेगा शासन सत्ता का सहयोग तो सिंह राशि के लोग पड़ेंगे शत्रु पर भारी, जानें अन्य राशियों का हाल

ग्रहों की स्थिति: सूर्य मेष राशि में हैं। शु्क्र और बुध वृषभ राशि में हैं। राहु मिथुन राशि में हैं। केतु धनु राशि में हैं। शनि वक्री होकर गुरु और चंद्रमा के साथ मकर राशि में हैं। मंगल, कुंभ राशि में...

 राशिफल 13 मई : मेष राशि के जातकों को मिलेगा शासन सत्ता का सहयोग तो सिंह राशि के लोग पड़ेंगे शत्रु पर भारी, जानें अन्य राशियों का हाल
ज्योतिषाचार्य पंडित नरेन्द्र उपाध्याय,गोरखपुरWed, 13 May 2020 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रहों की स्थिति: सूर्य मेष राशि में हैं। शु्क्र और बुध वृषभ राशि में हैं। राहु मिथुन राशि में हैं। केतु धनु राशि में हैं। शनि वक्री होकर गुरु और चंद्रमा के साथ मकर राशि में हैं। मंगल, कुंभ राशि में गोचर में चल रहे हैं। ग्रहों की स्थिति बहुत अच्‍छी अभी भी नहीं है। चंद्रमा का गुरु के साथ बैठना ऐसे तो गजकेशरी योग बनाता है लेकिन नीच के गुरु के साथ है इसलिए गजकेशरी योग भी बहुत फलदायक नहीं है।

शनि  इन दोनों ग्रहों के साथ वक्री गति से चल रहे हैं इसलिए शनि एक घर पीछे अपने से द्वादश भाव का फल देंगे। यह खराब स्थिति है। संक्रमण को बढ़ा सकती है। बहुत बचकर पार करें। अपना बहुत ध्‍यान रखें। सरकारी तंत्र या स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से जो भी निर्देश मिल रहा है उसका पूरा-पूरा पालन करें। अपना पूरा ध्‍यान रखें।

राशिफल-
मेष-
शासन सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। व्‍यापारिक लाभ मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य में थोड़ा सा सुधार दिख रहा है। प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। नौकरी-चाकरी में इजाफा या कुछ अच्‍छी बात जुड़ सकती है। लाल वस्‍तु पास रखें। सूर्यदेव को जल दें।

वृषभ-उद्योग-धंधे में लाभ मिलेगा। कुछ नई लाइन बन सकती है आपकी। प्रेम और स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति बेहतर है। हर दृष्टिकोण से ठीक चल रहे हैं। हरी वस्‍तु पास रखें। मां काली की मानसिक रूप से अराधना करें।

मिथुन-स्थिति बिल्‍कुल ठीक नहीं है। ध्‍यान देने की जरूरत है। चाहे स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम या व्‍यापार हो। हर दृष्टिकोण से फूंक-फूंक कर कदम रखिए। गणेश जी की वंदना करें। मां काली की अराधना करें।हरी वस्‍तु पास रखें।

कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम में सुधार होगा। बहुत एन्‍ज्‍वॉय करेंगे। व्‍यापार दृष्टिकोण से भी कुछ अच्‍छा समाचार मिल सकता है। कुल मिलाकर आज का दिन एन्‍ज्‍वॉय करने वाला है। स्थ्‍िाति अच्‍छी है लेकिन रिस्‍क न लीजिएगा। पीली वस्‍तु का दान करें। भगवान शिव की अराधना करें।

सिंह-थोड़ा डिस्‍टर्बेंस जरूर रहेगा लेकिन रोग, शत्रु पर भारी पड़ेंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा दिख रहा है। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी। पीली वस्‍तुओं को साथ में रखें।

कन्‍या-मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। प्रेम में तू-तू मैं-मैं की स्थिति आ सकती है। सारी चीजें मध्‍यम गति से चल रही हैं। गलत निर्णय लेने के कारण भी थोड़ी परेशानी रहेगी। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई-लिखाई पर ध्‍यान देने की जरूरत है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देना भी बहुत जरूरी है। हरी वस्‍तुएं पास रखें।

तुला-मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। घर में कलह के संकेत हैं।सीने में विकार सम्‍भव है। प्रेम में दूरी हो सकती है। निर्णय लेने की क्षमता में भी कमी आएगी। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। बहुत जरूरत है कि बचकर पार करें। व्‍यवसायिक तौर पर कुछ अच्‍छा हो सकता है। शनिदेव की अराधना करें। शनिदेव को मानसिक रूप से प्रणाम करें।

वृश्चिक-घोर पराक्रमी बने रहेंगे। पराक्रम सफलता की ओर ले जाएगा। आप लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए यदि व्‍यवसायिक तौर पर कुछ करने का मौका मिलता है तो कर सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार तीनों पहले से बेहतर दिख रहा है। बजरंग बली को प्रणाम करें और पीली वस्‍तु पास रखें।

धनु-किसी भी तरह से पूंजी का निवेश अभी न  करें। कुटुम्‍बीजनों से न उलझें। तू-तू, मैं-मैं बहुत खतरनाक ढंग से हो सकता है इसलिए बिल्‍कुल शांत होकर रहें।वाणी पर नियंत्रण रखें। स्‍वास्‍थ्‍य, व्‍यापार में सुधार है।प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। बस कहीं भी झगड़ा मत करिएगा।

मकर-स्‍वास्‍थ्‍य में किसी प्रकार का कोई रिस्‍क न लें। बहुत ध्‍यान दें। बाकी ठीक है। शनिदेव को मानसिक तौर पर प्रणाम करें। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है।

कुंभ-चिंताकारी स्थिति बन रही है। मन परेशान हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य में भी थोड़ी खराब स्थिति दिख रही है। प्रेम की स्थिति ठीक ठाक है। शनिदेव को मानसिक तौर पर प्रणाम करना और नीली वस्‍तु पास रखना अच्‍छा रहेगा।

मीन-हर दृष्टिकोण से थोड़ा सुधार दिख रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम में सुधार, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से कुछ अच्‍छे समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आराम से चलें। अच्‍छे दिनों की तरफ आप जाएंगे। लाल वस्‍तु पास रखें। भगवान शिव की अराधना करें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें