Hindi Newsधर्म न्यूज़Horoscope: Luck of these zodiac signs will shine on Basant Panchami Jupiter-Venus-Mars-Mercury will give benefits

बसंत पंचमी पर इन राशियों का चमकेगा भाग्य, गुरु-शुक्र-मंगल-बुध देंगे खूब लाभ

Horoscope: आज मनाई जाएगी बसंत पंचमी। बसंत पंचमी के दिन त्रिग्रही योग और गजकेसरी योग के निर्माण से कुछ राशियों को भाग्य का साथ मिलने वाला है।

Shrishti Chaubey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 05:32 PM
हमें फॉलो करें

Horoscope, Basant Panchami: इस साल बसंत पंचमी पर ग्रहों की चाल से कई शुभ योग और नक्षत्र का महासंयोग बन रहा है। पंचांग की गणना के अनुसार, बसंत पंचमी पर सालों बाद मां सरस्वती की पूजा के लिए रेवती के साथ अश्विनी नक्षत्र का संयोग बन रहा है। इसके अलावा रवि योग, शुक्र-मंगल-बुध की युति से त्रिग्रही योग बनेगा। वहीं, बसंत पंचमी के दिन मेष राशि में चंद्रमा-गुरु की युति से गजकेसरी योग बन रहा है, जो धनदायक माना जाता है। बसंत पंचमी पर त्रिग्रही योग और गजकेसरी योग के निर्माण से कुछ राशियों को भाग्य का साथ मिलने वाला है। इसलिए आइए जानते हैं बसंत पंचमी की भाग्यशाली राशियों के बारे में, जिन पर माँ सरस्वती की कृपा बरसने वाली है- 

मिथुन राशि
बसंत पंचमी पर त्रिग्रही योग और गजकेसरी योग का निर्माण मिथुन राशि वालों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। जीवन की मुश्किलें धीरे-धीरे खत्म होने लगेंगी। नए मौके हाथ लगेंगे। करियर में आपका स्ट्रगल रंग लाएगा। प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। वहीं, आपको जंक फूड से दूर रहना चाहिए और हेल्थ पर फोकस करना चाहिए। किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मेष राशि
बसंत पंचमी पर गुरु, शुक्र, मंगल, बुध और चंद्रमा की चाल मेष राशि वालों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। कुछ लोग प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं। जॉब कर रहे लोगों को कई नए टास्क मिलेंगे। छोटी-मोटी मुश्किलों को आप आसानी से पार कर लेंगे। लव लाइफ में रोमांस भी बना रहेगा। आकस्मिक धन लाभ भी हो सकता है। 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए बसंत पंचमी पर त्रिग्रही योग और गजकेसरी योग का निर्माण शुभ साबित हो सकता है। आपको अपने फ्रेंड्स का सपोर्ट मिलेगा। हेल्थ में सुधार होगा। व्यापारियों को नया व्यापार शुरू करने के लिए कोई अच्छी डील मिल सकती है। घर में सुख और शांति बनी रहेगी। वहीं, धार्मिक कार्यों में भी मन लगेगा।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

ऐप पर पढ़ें