ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope Kartik Purnima full Moon in November these zodiac signs golden time rashifal future predictions

Horoscope Kartik Purnima 2023:कार्तिक पूर्णिमा नवंबर में ये राशियां गोल्डन टाइम के लिए तैयार रहें

horoscope Kartik Purnima:कार्तिक का महीने का आखिरी दिन कार्तिक पूर्णिमा के दिन होता है। इस दिन मां लक्ष्मी और विष्णु भगवान की पूजा अर्चना की जाती है। नवंबर की इस पूर्णिमा को बीवर मून के नाम से भी जान

Horoscope Kartik Purnima 2023:कार्तिक पूर्णिमा नवंबर में ये राशियां गोल्डन टाइम के लिए तैयार रहें
Anuradha Pandeyलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 Nov 2023 05:52 AM
ऐप पर पढ़ें

कार्तिक का महीने का आखिरी दिन कार्तिक पूर्णिमा के दिन होता है। इस दिन मां लक्ष्मी और विष्णु भगवान की पूजा अर्चना की जाती है। नवंबर की इस पूर्णिमा को  बीवर मून के नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें कि चंद्रमा हमारे मन और मस्तिष्क पर असर डालता है। इसलिए इस पूर्णिमा का प्रबाव सभी राशियों पर पड़ता है। कार्तिक पूर्णिमा के दिन चंद्रमा की स्थिति से कई राशियों के लिए विभिन्न बदलाव आते हैं। कुछ राशियों के लिए आने वाला समय गोल्डन टाइम होगा और कुछ के लिए थोड़ा कठिन समय भी हो सकता है। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए समय बहुत अच्छा है।

वृषभ राशि वालों के लिए यह पूर्णिमा भौतिक संपत्ति, आय और नौकरी में उन्नति के मौके दिखा रही है। इसलिए अगर नौकरी में बदलाव करने का इससे अच्छा समय नहीं है। आपको ऐसा बजट बनाना चाहिए और उसके लॉन्ग टर्म फायदों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। कुल मिलाकर आपके लिए पूर्णिमा आपके लिए अच्छे लाभ के मौके ला रही है।

कन्या-कन्या राशि के लोगों की प्रतिभा को लोग पहचानेंगे। आपकी कड़ी मेहनत सफल हो गई है। आपको प्रसिद्धि मिल सकती है, पदोन्नति मिल सकती है, किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ सहयोग हो सकता है। कार्तिक पूर्णिमा आपके लिए लाभ ही लाभ के मौके लाया है। 

तुला 
यह पूर्णिमा और चंद्रमा आपके लिए शुभ परिणाम ला रहे हैं। यात्रा, ज्ञान और हायर एजुकेशन में आपको बदलाव और सफलता के योग देखने को मिलेंगे। करियर में बदलाव के लिए अच्छे से सोच विचार लें।

मिथुन और वृश्चिक राशि वालों के लिए भी यह महीना बहुत खास है। मिथुन राशि वालों को पिछला बकाया मिलने की संभावना है, तो वृश्चिक राशि वालों के लिए आर्थिक स्थिति अच्छी होगी, कोई पुरानी डील फाइनल हो सकती है।

कार्तिक पूर्णिमा डेट- इस बार कार्तिक पूर्णिमा 27 नवंबर को है।

पूर्णिमा तिथि प्रारम्भ - नवम्बर 26, 2023 को 03:53 पी एम बजे

पूर्णिमा तिथि समाप्त - नवम्बर 27, 2023 को 02:45 पी एम बजे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें