ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope July 17 Scorpio zodiac will get love know the condition of other zodiac signs

राशिफल 17 जुलाई : सिंह राशि के लिए व्यापार मध्यम और वृश्चिक राशि के जातकों को होगी प्रेम की प्राप्ति, जानें अन्य राशियों का हाल

ग्रहों की स्थिति-शुक्र और चंद्रमा वृषभ राशि में हैं।  बुध और राहु मिथुन राशि में हैं। सूर्य कर्क के हो चुके हैं। यहां पर गुरु और केतु धनु राशि में हैं। शनि मकर राशि में हैं। मंगल मीन राशि में...

राशिफल 17 जुलाई : सिंह राशि के लिए व्यापार मध्यम और वृश्चिक राशि के जातकों को होगी प्रेम की प्राप्ति, जानें अन्य राशियों का हाल
ज्‍योतिषाचार्य पंडित नरेन्‍द्र उपाध्‍याय,गोरखपुरThu, 16 Jul 2020 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रहों की स्थिति-शुक्र और चंद्रमा वृषभ राशि में हैं।  बुध और राहु मिथुन राशि में हैं। सूर्य कर्क के हो चुके हैं। यहां पर गुरु और केतु धनु राशि में हैं। शनि मकर राशि में हैं। मंगल मीन राशि में हैं। यह बहुत अच्‍छा बदलाव है। अब जाकर सही मायने में ग्रहण खत्‍म हुआ है। सूर्य और राहु जो पिछले एक महीने से एक साथ बैठकर बहुत भयावह स्थिति में चल रहे थे उससे छुटकारा पृथ्‍वी को मिला है। एक महीने बाद जब ये सूर्य सिंह राशि में जाएंगे तो निश्चित तौर पर कोई और अच्‍छी बात पृथ्‍वी को मिलेगी। इसमें कोई दो राय नहीं है। सूर्य पोषक और दाहक हैं। एनर्जी देते और खराब चीजों को खत्‍म करता है। सूर्य की स्थिति में सुधार निश्चित ही पूरे जनमानस के लिए बहुत अच्‍छी बात है। गुरु और शनि अभी भी वक्री हैं। फिर भी सूर्यदेव का सही होना,ग्रहण योग से बाहर निकलना सबको राहत देने वाला है।

राशिफल-
मेष-
पहले से बहुत सुधार वाला समय है। निर्णय लेने की क्षमता में बढ़ोत्‍तरी होगी। विद्यार्थियों के लिए उत्‍तम समय, स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम के लिए अच्‍छा समय है। व्‍यवसायिक तौर पर बहुत अच्‍छा समय नहीं है लेकिन कुल मिलाकर आपमें सुधार हो गया। सूर्यदेव को जल देते रहें। लाल वस्‍तु पास रखें। धनागमन होता रहेगा।


वृषभ-बहुत अच्‍छा समय है। उर्जा बढ़ रही है। कद बढ़ रहा है। सराहे जा रहे हैं। जो लोग इंटरटेनमेंट के क्षेत्र में काम करते हैं। फिल्‍मों, इवेंट मैंनेजमेंट और ग्‍लैमर से जुड़े क्षेत्र में हैं उनके लिए बहुत अच्‍छा समय है। प्रेम में अभी बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं है लेकिन जल्‍द ही ठीक हो जाएगी। व्‍यवसायिक तौर पर पहले से बेहतर समय है। मां काली की वंदना करते रहें।

मिथुन-सुधार शुरू हो गया है। अभी चिंताकारी समय है। आज के दिन मानसिक तौर पर थोड़ा परेशान हो सकते हैं। खर्चे को लेकर परेशान हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम बना रहेगा। फिर भी थोड़ा खुशहाल समय शुरू हो गया है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

कर्क-राजसत्‍ता पक्ष से लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पिता का सानिध्‍य मिलेगा। अधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा। हर दृष्टिकोण से अच्‍छा समय है। किसी भी तरह की कोई समस्‍या नहीं है। प्रेम, स्‍वास्‍थ्‍य,व्‍यापार सब अच्‍छा है। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

सिंह-सुधार जरूर हुआ है लेकिन लग्‍नेश के द्वादश भाव में होने के चलते अभी उर्जा का उतना संचार नहीं है जितना चाहिए। प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापार भी अभी मध्‍यम है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

कन्‍या-राजनीतिक लाभ में रहेंगे। शासन सत्‍ता पक्ष से लाभ मिलेगा। पिता से लाभ की स्थिति में रहेंगे। व्‍यापार में बढ़ोत्‍तरी होगी। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम की स्थिति अभी डांवाडोल चलेगी। हरी वस्‍तु पास रखें। सूर्यदेव को जल दें।

तुला-भाग्‍यवश कोई काम बनेगा। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। चोट लग सकती है। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। बचकर पार करें। प्रेम की स्थिति अभी बहुत अच्‍छी नहीं है। व्‍यापारिक स्थिति भी मध्‍यम कहा जाएगा। मां काली की अराधना करें।

वृश्चिक-नवागमन हो सकता है। जीवन में प्रेम रहेगा। जीवनसाथी से अच्‍छे रिश्‍ते होंगे। प्रेम,व्‍यापार,स्‍वास्‍थ्‍य सब बहुत अच्‍छा है। काली मंदिर में किसी प्रकार की सफेद वस्‍तु का दान करना आपके लिए अच्‍छा होगा।

धनु-विरोधी परास्‍त होंगे। नुकसान करने की कोशिश करेंगे लेकिन होगा नहीं। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। व्‍यापार मध्‍यम है। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर दिखाई दे रही है। काली वस्‍तुओं का दान करें।

मकर-नवप्रेम का आगमन होगा। विद्यार्थियों के लिए उचित समय है। कुछ शुरुआत करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। व्‍यापारिक नए रिश्‍ते बनेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। शनिदेव को प्रणाम करते रहें। नीली वस्‍तु पास रखें।

कुंभ-भूमि,भवन,वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। नए भवन या नए वाहन पर कुछ विचार सम्‍भव है। तैयारी करें आप। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम पहले से थोड़ा बेहतर है। व्‍यापार ठीक-ठाक चल रहा है। गणेश जी की वंदना करते रहें।

मीन-पराक्रमी बने रहेंगे। रोजी रोजगार में तरक्‍की होगी। नए उद्यम, व्‍यापार के अवसर मिलेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम की स्थिति ठीक है। व्‍यापारिक तौर पर अच्‍छा समय कहा जाएगा। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें