ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope Gochar of 5 big planets in December the fortunes of these zodiac signs will change

दिसंबर में 5 बड़े ग्रहों का गोचर, पलटेगा इन राशियों का भाग्य, हो जाएंगे मालामाल

December Horoscope, Gochar: दिसंबर में कई बड़े ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने जा रहे हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा।

दिसंबर में 5 बड़े ग्रहों का गोचर, पलटेगा इन राशियों का भाग्य, हो जाएंगे मालामाल
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 05:32 AM
ऐप पर पढ़ें

December Horoscope: इस बार दिसंबर का महीना बेहद खास रहने वाला है। दिसंबर के महीने में कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाले हैं, जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। दिसंबर के महीने में सूर्य, शुक्र, गुरु, बुध और मंगल अपनी चाल बदलेंगे। इन पांच ग्रहों की चाल में बदलाव आने से कुछ राशियों को फायदा हो सकता है तो कुछ के लिए मुश्किल भरा समय भी रहेगा। इसलिए आइए जानते हैं दिसंबर का महीना किन राशियों के लिए लकी साबित होने वाला है- 

सूर्य गोचर- सूर्य देव 16 दिसंबर के दिन राशि परिवर्तन करेंगे। सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश करेंगे और 1 महीने तक इसी राशि में बने रहेंगे। सूर्य का गोचर मीन, मेष और धनु राशि वालों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है

बुध गोचर- बुध ग्रह 28 दिसंबर के दिन अपनी चाल में बदलाव करेंगे। सुबह 11 बजकर 07 मिनट पर वृश्चिक राशि में बुध का गोचर होगा। बुध के गोचर से मेष, धनु और मिथुन राशि के जातकों को फायदा होने की संभावना है।

शुक्र गोचर- 25 दिसंबर के दिन शुक्र का प्रवेश वृश्चिक राशि में होगा। सुबह 6:33 पर शुक्र देव राशि परिवर्तन करेंगे, जिससे सिंह, मकर और कर्क राशि वालों को लाभ मिल सकता है।

गुरु गोचर- गुरु का दिसंबर गोचर मिथुन, मेष, कर्क और वृषभ राशि वालों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। दिसंबर के लास्ट में गुरु मार्गी होंगे। मेष राशि में गुरु 31 दिसंबर के दिन सीधी चाल चलेंगे।

मंगल गोचर- रात में 11 बजकर 40 मिनट पर मंगल ग्रह अपनी चाल बदलेंगे। 27 दिसंबर के दिन धनु राशि में मंगल का प्रवेश होगा। मंगल के गोचर से कर्क, मीन, तुला और मेष राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें