ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope At the end of the year planetary movements will attack in December 4 zodiac signs will rule

दिसंबर में ग्रहों की चाल का वार, 3 राशियां खूब करेंगी राज, मिलेगा लाभ ही लाभ

Horoscope 2023 December: 5 ग्रहों के गोचर की वजह से इस साल का आखिरी महीना बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। ग्रहों की बदलती चाल कुछ राशियों के भाग्योदय का कारण बन सकती है।

दिसंबर में ग्रहों की चाल का वार, 3 राशियां खूब करेंगी राज, मिलेगा लाभ ही लाभ
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 07:50 AM
ऐप पर पढ़ें

December Horoscope: ज्योतिषीय दृष्टि से साल का आखिरी महीना खास रहने वाला है। दिसंबर में कई बड़े ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं, जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। शुक्र, सूर्य, बुध, गुरु और मंगल दिसंबर के महीने में राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इन पांच ग्रहों के गोचर के चलते कुछ राशियों को शुभ परिणाम मिलेंगे तो कुछ के लिए समय कठिनाइयों भरा भी रहेगा। इसलिए आइए जानते हैं दिसंबर में ग्रहों की बदलती चाल किन राशि के जातकों के लिए लाभदायक मानी जा रही है-

Jupiter Transit: गुरु खोलेंगे 3 राशियों की किस्मत का पिटारा, चाल बदलकर देंगे महा लाभ

दिसंबर गोचर 

शुक्र गोचर- 25 दिसंबर के दिन शुक्र का प्रवेश वृश्चिक राशि में होगा। सुबह 6:33 पर शुक्र देव राशि परिवर्तन करेंगे। 

सूर्य गोचर- सूर्य देव 16 दिसंबर के दिन राशि परिवर्तन करेंगे। सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश करेंगे और 1 महीने तक इसी राशि में बने रहेंगे। 

बुध गोचर- बुध ग्रह 13 दिसंबर को वक्री होंगे फिर 28 दिसंबर के दिन अपनी चाल में बदलाव करेंगे। सुबह 11 बजकर 07 मिनट पर वृश्चिक राशि में बुध का गोचर होगा। 

गुरु गोचर - दिसंबर के लास्ट में गुरु मार्गी होंगे। मेष राशि में गुरु 31 दिसंबर के दिन सीधी चाल में गोचर करेंगे। 

मंगल गोचर- रात में 11 बजकर 40 मिनट पर मंगल ग्रह अपनी चाल बदलेंगे। 27 दिसंबर के दिन धनु राशि में मंगल का प्रवेश होगा।

Vastu: आज ही किचन से बाहर निकाल फेंके ये चीजें, मां लक्ष्मी होंगी नाराज, होंगे कंगाली के शिकार

लकी राशियां 
दिसंबर के महीने में 5 ग्रहों का महा गोचर कुछ राशियों के लिए काफी लकी माना जा रहा है। ग्रहों की बदलती चाल जहां तरक्की के नए मार्ग खोलेगी वहीं, कुछ राशियों को किस्मत का भी भरपूर साथ मिलेगा। ये राशि परिवर्तन 4 राशियों के लिए शुभ परिणाम लेकर आया है। ऐसे में धनु, वृषभ, तुला और मकर राशि के लोगों के लिए दिसंबर का गोचर शुभ साबित हो सकता है। इन राशियों के लोगों की इंकम बढ़ने की संभावना है। ऑफिस में कई जरूरी टास्क मिल सकते हैं, जो प्रमोशन का मार्ग भी खोल सकते हैं। वहीं, हेल्थ पर ध्यान देना जरूरी रहेगा। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें