DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मराशिफल 23 अक्टूबर : ग्रहों की स्थिति बेहद खतरनाक, मेष से लेकर मीन राशि तक सभी को रहना होगा सर्तक, पढ़ें आज का राशिफल

राशिफल 23 अक्टूबर : ग्रहों की स्थिति बेहद खतरनाक, मेष से लेकर मीन राशि तक सभी को रहना होगा सर्तक, पढ़ें आज का राशिफल

ज्‍योतिषाचार्य पंडित नरेन्‍द्र उपाध्‍याय,गोरखपुरYogesh Joshi
Sat, 23 Oct 2021 06:52 AM
राशिफल 23 अक्टूबर : ग्रहों की स्थिति बेहद खतरनाक, मेष से लेकर मीन राशि तक सभी को रहना होगा सर्तक, पढ़ें आज का राशिफल

Horoscope 23 October Aaj Ka Rashifal : ग्रहों की स्थिति- चंद्रमा और राहु दोनों ही ग्रहण योग बनाकर वृषभ राशि में चल रहे हैं। कन्‍या राशि में बुध स्‍वग्रही हैं। मंगल और सूर्य की स्थिति तुला राशि में जहां पर नीच के सूर्य हैं और मंगल दोनों ही अग्नि तत्‍व तुला राशि में, काल पुरुष के सप्‍तम भाव में हैं। यह एक खराब स्थिति है। खासकर रिलेशनशिप, विपरीत लिंगी सम्‍बन्‍धों के लिए। शुक्र और केतु वृश्चिक राशि में हैं। यह भी एक खराब स्थिति है। सम्‍पन्‍नता, भौतिक सुख-संपदा, मानसिक सोच और सम्‍बन्‍धों के लिए। गुरु नीच के होकर मकर राशि में स्‍वग्रही शनि के साथ हैं। इसमें स्‍वग्रही शनि का भी पूर्ण फल नहीं मिल पा रहा है क्‍योंकि संयोग यह गलत है। कुल मिलाकर यह मध्‍यम समय कहा जाएगा।


राशिफल-
मेष-
आर्थिक नुकसान सम्‍भव है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहेगा। प्रेम मध्‍यम रहेगा। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चलेंगे। व्‍यापार से आपका सही पोजिशन रहेगा लेकिन आर्थिक नुकसान का मतलब यह है कि कहीं कुछ लगाएंगे, कुछ निवेश करेंगे। कोई रिस्‍क लेंगे तो नुकसान हो जाएगा। काली वस्‍तु का दान करें।

वृषभ-शारीरिक स्थिति ठीक नहीं है। बचकर पार करें। एनर्जी लेवल खराब रहेगा। पेट से सम्‍बन्धित बड़ी परेशानी हो सकती है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति सही चलती रहेगी। गणेश जी की वंदना करें। मां काली की अराधना करें।

मिथुन-साझेदारी में समस्‍या हो सकती है। नेत्र विकार या सिरदर्द की परेशानी हो सकती है। खर्च की अधिकता से मन परेशान रहेगा। बाकी सारी चीजें ठीक हैं। प्रेम और संतान भी मध्‍यम है। व्‍यापार आपका ठीक चलेगा। मां काली की अराधना करते रहें।

कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं आप। मन परेशान रहेगा। उग्रता पर काबू रखें। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति लगभग सही चलेगी। बजरंग बली की अराधना करते रहें। भगवान शिव का जलाभिषेक करें।

सिंह-स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम दिख रहा है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है। आर्थिक स्थिति मामले सुलझेंगे लेकिन कुछ कारणों से मन प्रसन्‍न नहीं रहेगा। काली वस्‍तु का दान करें।

कन्‍या-स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति ठीक है। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति भी आपकी सही दिख रही है। सम्‍मान पर कोई ठेस न पहुंचे इसका ध्‍यान रखें। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

तुला-जोखिम भरा समय है। चोट लग सकती है। किसी परेशानी में अचानक पड़ सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में यह समय ठीक नहीं है। प्रेम और व्‍यापार आपका सही चलता रहेगा। मां काली की शरण में बने रहें। उनकी अराधना करते रहें।

वृश्चिक-जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। अभी कोई नए व्‍यापार या नई चीजों की शुरुआत न करें, नुकसान संभव है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी दिख रही है। काली वस्‍तु का दान करें।

धनु-ऐसे तो स्‍वास्‍थ्‍य सही चल रहा है, पैरों में चोट न लगे इसका ध्‍यान रखें। शत्रु परेशान करने की कोशिश करेंगे, हालांकि वे कुछ कर नहीं पाएंगे लेकिन डिस्‍टर्ब आप जरूर होंगे। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति लगभग सही रहेगी। काली वस्‍तु का दान करें।

मकर-बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं संभव है। कुछ मानसिक परेशानी जैसी बात रहेगी। मन अवसादित हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। प्रेम और व्‍यापार मध्‍यम है। काली वस्‍तु दान करें।

कुंभ-भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी में खलल पड़ सकती है। घरेलू तापमान थोड़ा बढ़ा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्‍छी हो चुकी है। स्‍वास्‍थ्‍य भी करीब-करीब ठीक रहेगा। भगवान शिव का जलाभिषेक करें।

मीन-घोर पराक्रमी बने रहेंगे। आपका पराक्रम रंग लाएगा। नाक-कान-गला की थोड़ी परेशानी हो सकती है। प्रेम की भी बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं है। थोड़ा बचकर पार करें। काली वस्‍तु का दान करें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर। 

 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें