DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मराशिफल 22 अक्टूबर : मंगल ग्रह का कन्या से तुला में प्रवेश, मिथुन राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, वृषभ को रहेगा अज्ञात भय

राशिफल 22 अक्टूबर : मंगल ग्रह का कन्या से तुला में प्रवेश, मिथुन राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, वृषभ को रहेगा अज्ञात भय

ज्‍योतिषाचार्य पंडित नरेन्‍द्र उपाध्‍याय,गोरखपुरPankaj Vijay
Fri, 22 Oct 2021 06:37 AM
राशिफल 22 अक्टूबर : मंगल ग्रह का कन्या से तुला में प्रवेश, मिथुन राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, वृषभ को रहेगा अज्ञात भय

ग्रहों की स्थिति - राहु वृषभ राशि में हैं। बुध कन्‍या राशि में हैं। मंगल का प्रवेश तुला राशि में हो चुका है नीच के सूर्य के साथ, यह सही नहीं है। लोगों, जीवनसाथी के साथ मतभेद, उग्रता, विपरीत लिंगी सम्‍बन्‍धों में परेशानी हो सकती है। शुक्र और केतु अभी भी वृश्चिक राशि में हैं। गुरु और शनि मकर राशि में हैं। चंद्रमा मेष राशि में हैं। ग्रहों की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं कही जाएगी। बस लोगों में थोड़ी समझ जरूर इन दिनों रहेगी क्‍योंकि बुध स्‍वग्रही होकर कन्‍या राशि में हैं।

राशिफल-

मेष - सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा। जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। क्रोध पर काबू रखें। खासकर व्‍यापारिक और जीवनसाथी के मामले में। कोर्ट कचहरी से बचें। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। सामंजस्‍य बना रहेगा लेकिन ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

वृषभ - मन परेशान रहेगा। कुछ अकारण भय भी बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी हो गई है। हरी वस्‍तु पास रखें और लाल वस्‍तु का दान करें।

मिथुन - स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, आर्थिक मामले सुलझेंगे, शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। प्रेम और संतान पर ध्‍यान देने की जरूरत पड़ेगी। मां काली की अराधना करते रहें।

कर्क - स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है। राजनीतिक लाभ मिलेगा। कोर्ट-कचहरी में विजय के संकेत हैं। घर में कुछ कलह हो सकती है। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

सिंह - ऊर्जा का स्‍तर थोड़ा घटा रहेगा। भाग्‍य साथ देगा। निर्णय भी अच्‍छा लेंगे आप। सारी स्थिति अच्‍छी है। थोड़ा ऊर्जावान रहने के लिए कुछ उपाय करें। तांबे की कोई वस्‍तु अपने पास रखें।

कन्‍या - स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है। संतान की स्थिति भी ठीक हो गई है। कोई रिस्‍क न लें। वाहन चलाते समय दुर्घटना हो सकती है। लाल वस्‍तु का दान करें।

तुला - स्‍वास्‍थ्‍य अभी बहुत अच्‍छा नहीं दिख रहा है। बाकी रोजी-रोजगार में तरक्‍की, प्रेम-संतान का साथ, जीवनसाथी की स्थिति बड़ी अच्‍छी है। बस तबीयत पर थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत है। सूर्यदेव को जल दें। मां काली की अराधना करते रहें।

वृश्चिक - शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। थोड़ा डिस्‍टर्बिंग समय है। राजसत्‍ता पक्ष के कोपभाजन के शिकार हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य में भी थोड़ा सा मद्धिम लगेगा। उर्जा का स्‍तर कम लगेगा। प्रेम और संतान का पूरा-पूरा साथ होगा। लाल वस्‍तु पास रखें। सूर्य देव को जल दें।

धनु - स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति सुधार की ओर है। प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी है। बस क्रोध पर काबू रखने की आवश्‍यकता है। संतान को भी क्रोध पर काबू रखने की शिक्षा दें। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं का संकेत है लेकिन कोई बड़ी बात नहीं दिख रही है। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

मकर - स्‍वास्‍थ्‍य सुधर चुका है। व्‍यापारिक लाभ भी हो रहा है। रोजी-रोजगार में तरक्‍की कर रहे हैं। संतान पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं से बचें। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ - स्‍वास्‍थ्‍य मद्ध‍िम लगेगा। उर्जा कुछ कम लगेगी बाकी प्रेम, व्‍यापार, संतान सब कुछ बहुत अच्‍छा हो गया है। किया गया प्रयास सफलता की ओर ले जाएगा। व्‍यापारिक लाभ दिख रहा है। लाल वस्‍तु का दान करें।

मीन - स्‍वास्‍थ्‍य सुधर चुका है। प्रेम का भी पूरा-पूरा साथ है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से बहुत अच्‍छे चल रहे हैं। बस कुटुम्‍बीजनों से न उलझें। बजरंग बली की अराधना करते रहें। लाल वस्‍तु पास रखें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें