ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope 2024 Venus Transit on 12th February 2024 will make laxminarayan yoga shukra budh yuti will give goodluck and wealth

12 फरवरी 2024 को लक्ष्मी नारायण योग से इन 3 राशियों की पलटेगी किस्मत,होगी धन की वर्षा!

Shukra and Budh Yuti : ग्रहों के राजकुमार 1 फरवरी को मकर राशि में गोचर कर चुके हैं और 12 फरवरी को शुक्र ग्रह भी मकर राशि में प्रवेश करेंगे। जिससे शुक्र और बुध की युति से कुछ राशियों को बंपर लाभ होगा।

12 फरवरी 2024 को लक्ष्मी नारायण योग से इन 3 राशियों की पलटेगी किस्मत,होगी धन की वर्षा!
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 06:46 AM
ऐप पर पढ़ें

Laxmi Narayan Yog February 2024 : पंचांग के अनुसार, फरवरी महीने के पहले दिन यानी 1 फरवरी 2024 को ग्रहों के राजकुमार बुध मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इस माह में मंगल, सूर्य और शुक्र समेत 4 बड़े ग्रह जल्द ही अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। 12 फरवरी 2024 को धन-वैभव के दाता शुक्र भी मकर राशि में गोचर करेंगे। जिससे मकर राशि में बुध-शुक्र की युति होने से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि, विवेक, वाणी और एकाग्रता का कारक ग्रह माना गया है। वहीं, शुक्र ग्रह को धन,ऐश्वर्य और सुख-संपत्ति के कारक माने जाते हैं। ऐसे में बुध और शुक्र की युति से कुछ राशि वालों को भरपूर लाभ मिल सकता है। आइए जानते हैं फरवरी में लक्ष्मी नारायण राजयोग के निर्माण से किन राशियों को होगा फायदा ?

मेष राशि : मकर राशि में बुध और शुक्र की युति से मेष राशि वालों को बेहद शुभ मिलेंगे। आय में वृद्धि के नए स्त्रोत बनेंगे। लंबे समय से अटका हुई धन वापस मिलेगा। नौकरीपेशा वालों को पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। पिछले निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। आर्थिक स्थिति पक्ष मजबूत होगा।

बसंत पंचमी पर बन रहे हैं दुर्लभ संयोग, इन चार राशियों पर रहेगी मां सरस्वती की विशेष कृपा, बनेंगे बिगड़े हुए काम

मिथुन राशि : लक्ष्मी नारायण योग से मिथुन राशि वालों के जीवन में धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। धन-दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे। अचानक से धन लाभ होगा। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी। नए बिजनेस की शुरुआत करने के लिए शुभ समय रहेगा।

कल मंगल गोचर से इन राशियों के जीवन में होगी उथल-पुथल,तो इन्हें होगा महालाभ

कन्या राशि : 12 फरवरी को लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण से कन्या राशि वालों के लिए बेहद लाभकारी साबित होंगे। धन का आवक बढ़ेगा। लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। धन की तंगी से छुटकारा मिलेगा। आय के नए साधन बनेंगे। सुखःसुविधाओं में जीवन गुजारेंगे।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें