ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope 2024 these 4 zodiac sign will be very lucky in year 2024 they will get the blessing of shanidev

Shani : 2024 में शनिदेव बदल देंगे इन राशियों की किस्मत,जीवन में आएंगे बड़े बदलाव, धन-संपत्ति में होगी वृद्धि

New Year 2024 : 2024 में शनि पूरे साल कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे, लेकिन शनि नक्षत्र बदलेंगे और नए साल में शतभिषा नक्षत्र से निकलकर भाद्रपद नक्षत्र में जाएंगे। जिसका असर 12 राशियों पर भी होगा।

Shani : 2024 में शनिदेव बदल देंगे इन राशियों की किस्मत,जीवन में आएंगे बड़े बदलाव, धन-संपत्ति में होगी वृद्धि
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope 2024 : साल 2024 की शुरुआत में ग्रहों और नक्षत्रों की चाल में परिवर्तन देखा जा सकता है। साल 2024 में शनिदेव पूरे साल कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे, लेकिन शतभिषा नक्षत्र से निकलकर भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा 30 अप्रैल 2024 तक गुरु मेष राशि में रहेंगे और 1 मई 2024 को वृषभ राशि में गोचर करेंगे। इसके साथ ही राहु पूरे साल मीन राशि में और केतु कन्या राशि में उपस्थित रहेंगे। ग्रहों के इन शुभ संयोग से साल 2024 कुछ राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा और सालभर इन राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी।

मेष राशि : साल 2024 में मेष राशि के जातकों पर शनिदेव की विशेष कृपा रहेगी। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। आपके सभी सपने साकार होंगे। कॉन्फिडेंस में कमी नहीं होगी।  पिछले निवेशों से धन लाभ होगा। धन का आवक बढ़ेगा। नौकरीपेशा वालों के लिए भी शुभ समय रहेगा। समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सुखद समय व्यतीत होगा।

कर्क राशि : नया साल कर्क राशि के जातकों के लिए भी बहुत मंगलकारी साबित होगा। शनिदेव की कृपा से कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी। भाग्य का साथ मिलेगा। करियर में खूब तरक्की करेंगे। वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आएंगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आय के नए साधनों से धन लाभ होगा और साल जैसे जैसे आगे बढ़ेगा। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

वृश्चिक राशि : नए साल में वृश्चिक राशि के जातकों के सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी। करियर में प्रमोशन के अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। धन-संपत्ति में वृद्धि होगी। कारोबार में उन्नति करेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। परिजनों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और रिश्तों में भी प्यार बढ़ेगा।

कुंभ राशि : साल 2024 में शनिदेव पूरे साल कुंभ राशि में उपस्थित रहेंगे। इससे कुंभ राशि के व्यक्तियों को नौकरी-कारोबार में तरक्की के अवसर मिलेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए लिए गए फैसले लाभदायक साबित होंगे। वैवाहिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें