ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyhoroscope 2024 rashifal in hindi lucky zodiac signs of new year

Horoscope 2024 : साल 2024 सभी के जीवन में लाएगा बड़े बदलाव, जानें आपके लिए कैसा रहेगा नववर्ष

Horoscope : नए साल 2024 की शुरुआत कुछ दिनों बाद होने जा रही है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार साल 2024 कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। 

Horoscope 2024 : साल 2024 सभी के जीवन में लाएगा बड़े बदलाव, जानें आपके लिए कैसा रहेगा नववर्ष
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 05:30 AM
ऐप पर पढ़ें

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। नए साल 2024 की शुरुआत कुछ दिनों बाद होने जा रही है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार साल 2024 कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। ग्रहों की चाल की वजह से धन- लाभ या हानि होती है। आइए जानते हैं साल 2024 सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा...

मेष राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। कारोबार में व्यस्तता बढ़ेगी। परिश्रम अधिक रहेगा। कुछ कठिनाइयां भी आ सकती हैं। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

वृष राशि- आत्मविश्वास से लबरेज तो रहेंगे। परंतु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में भी संतुलन बनाए रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहें। शासन सत्ता के सहयोग से कारोबार में सुधार हो सकता है।

आने वाले कुछ दिनों में बुध, शुक्र, सूर्य, मंगल और गुरु की बदलेगी चाल, ये 5 राशि वाले होंगे मालामाल तो ये 3 राशियां हो जाएं सर्तक

कर्क राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

सिंह राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा। परंतु मन परेशान हो सकता है। कारोबार मेें परिश्रम अधिक रहेगा। विदेशी कारोबार में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। लेखनादि बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।

तुला राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। मन प्रसन्न रहेगा। परंतु मन में नकारात्मक विचारों से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकता है। वाहन सुख में कमी आएगी। परिवार का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। कारोबार में सुधार होगा।

31 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, गुरु कृपा से 2024 में खूब रहेगी मौज

धनु राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परंतु मन परेशान हो सकता है। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार ठीक रहेगा। किसी मित्र से आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

मकर राशि- मन अशांत रहेगा। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाए रखें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि- माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में कठिनाइयां रहेंगी। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं।

मीन राशि- मन तो प्रसन्न रहेगा। परंतु आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। व्यर्थ के भय से परेशान भी हो सकते हैं। कारोबार में भागदौड़ रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें