DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राशिफल : गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बन रहा है खास योग, पढ़ें कैसा रहेगा आपका पूरा दिन

किसी भी व्यक्ति का नाम राशि के अनुसार रखा जाता है। 12 राशियों में से सबकी अलग-अलग राशि होती है। इसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपने आने वाले कल के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है। आज मंगलवार होने के साथ-साथ गुरु पूर्णिमा का खास अवसर भी है। यह दिन किसके लिए कैसा रहेगा ये जानने के अपना राशिफल पढ़ें।

मंगलवार कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छा जाएगा। जबकि मेष और वृष राशि के लोगों को संभलकर रहने की जरूरत होगी। ज्योतिष के जरिए शुभ और अशुभ घड़ियों का संयोग बनता है। जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन...

मेष- मेष राशि के जातक आज संतुलन बनाकर रखें। उन्हें मानसिकर रूप से तैयार रहना चाहिए, क्यों कि मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव आ सकते हैं। नौकरी पेशे वाले लोगों को चुनौती का सामना करना पड़ सकता है, क्यों कि अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। इसके साथ ही आपको कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

वृष - आपका दिन सामान्य गुजरेगा। आपकी वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ेगा। लेकिन बातचीत के दौरान संयत रहें। संचित धन में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती हैं।

मिथुन - मिथुन राशि के जातक आज क्रोध करने से बचें, यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है। मानसिक तनाव रहेगा। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। आपको खर्चों पर विशेष ध्यान देना होगा, क्योंकि खर्चों की अधिकता रहेगी। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है।

कर्क - आपके मन में निराशा एवं अंसतोष के भाव रहेंगे। परिवार की समस्या परेशान कर सकती है। लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है, क्यों कि मित्र आपका साथ दे सकते हैं।

 

सिंह - आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचने का प्रयास करें। कारोबार का विस्तार हो सकता है। पिता से धन प्राप्ति हो सकती है।

कन्या - कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन ज्यादा अच्छा नहीं जाएगा। आपके धैर्यशीलता में कमी रहेगी। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार में परिवर्तन हो सकता है। 

तुला - आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। इससे नुकसान हो सकता है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। इसलिए कोशिश करें कि कोई भी बड़ा कदम उठान से पहले सोच-विचार करे लें। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों में आशा-निराशा के भाव रहेंगे। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। इसलिए हर परिस्थिति के लिए तैयार रहें।

धनु- धनु राशि के जातकों में आत्मविश्वास में कमी आयेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। हालांकि इन सब परिस्थितियों से घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति समय के साथ बदल जाएगी।

मकर - मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आयेगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता हैं। खर्च अधिक रहेंगे। इसलिए फिजूल खर्च से बचें।

कुंभ - कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन विकसित हो सकते हैं। यह आपके लिए सुखद संकेत है। लेकिन स्वास्थ्‍य पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। 

मीन - मीन राशि के जातक मन में नकारात्मकता से बचें। आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। इसलिए किसी से भी बातचीत करते समय ध्यान रखें। रहन-सहन में असहज रहेंगे। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। इसलिए मानसिक रूप से तैयार रहें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:horoscope 16 july 2019 todays horoscope rashiphal
Astro Buddy