DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  राशिफल 14 अप्रैल: ग्रहों की स्थिति में मंगल और राहु का अलग होना बड़ा सुधार, जानें अब राशियों पर पड़ेगा क्या असर

पंचांग-पुराणराशिफल 14 अप्रैल: ग्रहों की स्थिति में मंगल और राहु का अलग होना बड़ा सुधार, जानें अब राशियों पर पड़ेगा क्या असर

ज्‍योतिषाचार्य पंडित नरेन्‍द्र उपाध्‍याय,गोरखपुरPublished By: Anuradha Pandey
Wed, 14 Apr 2021 07:15 AM
राशिफल 14 अप्रैल: ग्रहों की स्थिति में मंगल और राहु का अलग होना बड़ा सुधार, जानें अब राशियों पर पड़ेगा क्या असर

ग्रहों की स्थिति-मेष राशि में सूर्य, चंद्रमा और शुक्र का गोचर चल रहा है। वृषभ राशि में राहु हैं मंगल मिथुन राशि में हैं। वृश्चिक राशि में केतु हैं। मकर राशि में शनि हैं। कुंभ राशि में गुरु हैं। मीन राशि में बुध का गोचर चल रहा है। ग्रहों की स्थिति में मंगल और राहु का अलग होना एक बड़ा सुधार है। इसके साथ ही सूर्य का उच्‍च का होना भी जनमानस के पक्ष में जाएगा। पूरे जनमानस के लिए यह एक अच्‍छी बात है। कुछ लोगों के लिए ज्‍यादा अच्‍छी बात है, कुछ के लिए थोड़ा कम अच्‍छी लेकिन अच्‍छी बात ये सबके लिए है।

 


राशिफल-
मेष-
अभी थोड़ी सी सावधानी बरतनी है। हालांकि उच्‍च का सूर्य आपके लग्‍न में आ गया है लेकिन सूर्य और चंद्रमा मिलकर जो अमावस्‍या योग का निर्माण कर रहे हैं, इस वजह से अभी बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं मानी जा रही है लेकिन आपकी स्थिति उत्‍तरोत्‍तर अच्‍छी होती जा रही है। प्रेम बहुत बढ़िया है। अपनापन, नजदीकियां, संतान पक्ष से अच्‍छी स्थिति है। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। राजसत्‍ता पक्ष से बहुत अच्‍छा रहेगा। व्‍यापारिक स्थिति बहुत अच्‍छी स्थ्‍िाति है। सूर्यदेव को जलदेते रहें।


वृषभ-चिंताकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है। मन परेशान रहेगा। शासन-सत्‍ता पक्ष से बिल्‍कूल न भिड़ें। इंतजाम से चलें। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक, प्रेम पहले से बेहतर होगा। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से ठीक चलेंगे। तांबे की कोई भी वस्‍तु दान करें।

मिथुन-आर्थिक मामले सुलझेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं। लाल वस्‍तु का दान करें।

कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। थोड़ा सा निर्जीव महसूस करेंगे लेकिन प्रेम और व्‍यापार की स्थिति काफी सुधार की ओर है। एक अच्‍छे समय की शुरुआत होने लगी है। बस स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान जरूर दें। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

सिंह-भाग्‍यवश कुछ काम बनेगा। आप अच्‍छी स्थिति की ओर चल रहे हैं। परेशानी की कोई बात नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार तीनों बहुत बढ़िया दिख रहा है। भगवान शिव का जलाभिषेक करें। बहुत अच्‍छा होगा।

कन्‍या-स्थिति अभी थोड़ी नाजुक बनी हुई है। बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं कही जाएगी। किसी किस्‍म का रिस्‍क न लें, खासकर स्‍वास्‍थ्‍य के सम्‍बन्‍ध में। प्रेम और व्‍यापार सही चलता रहेगा। शनिदेव की अराधना करते रहें।

तुला-जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। एक-दो दिन थोड़ी एहतियात बरतें। इसके बाद सरकारी तंत्र आपके पक्ष में है। नौकरी-चाकरी लगने की स्थिति बन रही है। प्रेम की स्थिति सुधार की ओर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी आप सही चल रहे हैं। पीली वस्‍तु का दान करें।

वृश्चिक-शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हो रहा है। प्रेम की स्थिति पहले से काफी बेहतर हो चुकी है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी पहले से सही चल रहा है। पीली वस्‍तु पास रखें।

धनु-भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। विद्यार्थियों के लिए सही समय चल रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार है। प्रेम की स्थिति पहले से काफी बेहतर है। बस कलह से बचें। बाकी सब ठीक-ठाक है। बजरंग बाण का पाठ करें।

मकर-घरेलू सुख बाधित दिख रहा है। गृहकलह के शिकार हो सकते हैं। सीने में विकार की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम की स्थिति सुधार की ओर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप अच्‍छा कर रहे हैं। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-पराक्रम रंग लाएगा। योजनाओं को कार्यरूप दें। भाई-बहन के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। नाक, कान, गले की परेशानी हो सकती है। थोड़ा ध्‍यान दें। फिर भी स्‍वास्‍थ्य में कोई बड़ी दिक्‍कत नहीं दिख रही है। प्रेम, व्‍यापार आपका साथ देगा। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मीन-कुटुम्‍बीजनों से न उलझें। पूंजी निवेश अभी न करें। प्रेम में मनमुटाव सम्‍भव है। आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर परेशान हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से सुधार की ओर है। व्‍यापार में धीरे-धीरे अच्‍छी स्थिति आती जा रही है। बाकी स्थिति आपकी सही है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर। 

संबंधित खबरें