ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyHoroscope 10 November Prediction Kal ka Rashifal Wednesday the fate of these zodiac signs Mesh to Meen Rashifal Astrology in Hindi

बुधवार को इन राशि वालों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, पढ़ें 10 नवंबर का मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल

Horoscope Rashifal 10 November 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता...

बुधवार को इन राशि वालों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, पढ़ें 10 नवंबर का मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 09 Nov 2021 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 10 November 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 9 नवंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खान-पान में रुचि भी बढ़ सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। माता का सानिध्य मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान को कष्‍ट हो सकता है। म‍ित्रों से भेंट होगी।

नवंबर में ग्रहों का बन रहा अद्भुत संयोग, कई राशि वालों को मिलेंगे अच्छे परिणाम

वृष राशि- मन अशान्त रहेगा। आत्मसंयत रहें। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। खर्च अधिक रहेंगे। जीवन में संतोष रहेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि- क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आत्मसंयत रहें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भाइयों के सहयोग से कारोबार में तरक्‍की के योग बन रहे हैं। 

कर्क राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता हे। अचानक आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों से मतभेद रहेंगे।

20 नवंबर ने इन 4 राशि वालों के शुरू होंगे अच्छे दिन, क्या लिस्ट में शामिल है आपकी राशि?

सिंह राशि- मन परेशान रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। खर्च बढ़ेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। धर्म-कर्म में व्यस्तता बढ़ सकती है। मीठे खानपान के प्रति रुझान रहेगा। आय में बढ़ोतरी होगी।

कन्या राशि- शैक्षिक या शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। मानसिक शांति तो रहेगी, लेकिन स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। तरक्‍की के योग हैं।

तुला राशि- धर्मशीलता में कमी रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। आय में वृद्ध‍ि होगी। आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। क्रोध के अतिरेक से बचें। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा।

देवउठनी एकादशी कब है? नोट कर लें डेट, शुभ मुहूर्त, पारण समय, संपूर्ण पूजा- विधि और सामग्री की पूरी लिस्ट

वृश्चिक राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। परिवार की समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। माता-पिता से आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है।

धनु राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। क्रोध से बचें। कुटुम्ब-परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। धन की प्राप्ति‍ भी हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। तनाव से बचें।

मकर राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मन अशांत रहेगा। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचने का प्रयास करें। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी। (

Chanakya niti stri : ऐसी स्त्री बदल देती है व्यक्ति का भाग्य, पढ़ें आज की चाणक्य नीति

कुंभ राशि- परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता के योग हैं। लंबी यात्रा के योग हैं।

मीन राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। परन्तु फिर भी बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी में अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। आशातीत सफलता के योग हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें