ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyholika dahan timing do these measures for money and good luck

Holika Dahan 2019: होलिका दहन के समय करें ये खास उपाय, दूर हो जाएगी सभी परेशानी

आज 9 बजे के बाद होलिका दहन किया जाएगा। वहीं कल के दिन एक-दूसरे को अबीर, गुलाल लगाकर होली मनाई जाएगी। होलिका दहन के दिन आप कुछ खास उपाय कर बुरी नजर से बच सकते हैं वहीं अपने जीवन में धन, सुख-समृद्धि भी...

Holika Dahan 2019: होलिका दहन के समय करें ये खास उपाय, दूर हो जाएगी सभी परेशानी
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीWed, 20 Mar 2019 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

आज 9 बजे के बाद होलिका दहन किया जाएगा। वहीं कल के दिन एक-दूसरे को अबीर, गुलाल लगाकर होली मनाई जाएगी। होलिका दहन के दिन आप कुछ खास उपाय कर बुरी नजर से बच सकते हैं वहीं अपने जीवन में धन, सुख-समृद्धि भी ला सकते हैं। 

1. अगर आप परिवार की खुशियों में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो होलिका दहन के बाद परिवार के सब सदस्यों को गुलाल से तिलक लगाना चाहिए। 

2. अगर आप अपनी तिजोरी धन से भरना चाहते हैं तो होलिका पूजन के लिए एक थाली में गेहूं की बालियां, कुछ सिक्के, हल्दी की दो गाठें और बाकी पूजा सामग्री लेकर पूजा के स्थान पर जाए और होली की विधि-पूर्वक पूजा करें। 

3. अगर ऑफिस में आपकी अपने सीनियर से नहीं बन रही है, तो एक सूखा नारियल लेकर, उसे ऊपर की तरफ से काटना चाहिए और उसमें थोड़ा-सा गुड़ और कुछ अलसी के दाने डालकर होली की अग्नि में डालना चाहिए। साथ ही हाथ जोड़कर प्रार्थना करनी चाहिए।

4. अगर शत्रु पर विजय प्राप्त करना चाहते हैं तो आप गोबर के पांच उपलों की माला बनाकर होलिका दहन के समय होली में डालनी चाहिए और दोनों हाथों से होली की अग्नि की गर्माहट लेकर अपनी आंखों पर लगाते हुए कान से पीछे की तरफ ले जाना चाहिए। 

5. अगर आप अपने काम में ठीक से ध्यान नहीं लगा पा रहे हैं, तो आज के दिन आप एक मुट्ठी काले तिल लेकर अपने सिर के ऊपर से 6 बार क्लॉक वाइज और एक बार एंटी क्लॉक वाइज़ वारकर होली की आग में डाल दें। 

Holika Dahan 2019: होलिका दहन के बाद इसकी राख ले आएं घर, इस दिशा में रखने से होगा व्यापार में लाभ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें