ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyholi 2019 maa lakshmi k upay money problmes totke

Holi 2019: होली आज, इन उपायों से चमकाएं अपना भाग्य

होली इस बार 21 मार्च को खेली जाएगी। इससे पहले 20 मार्च यानी आज होलिका दहन होगा। होली की रात तो वैसे भी पूजा और ज्योतिष के उपाय करने के लिए बहुत शुभ मानी जाती है। इस दिन आप कुछ उपाय कर अपना भाग्य चमका...

Holi 2019: होली आज, इन उपायों से चमकाएं अपना भाग्य
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 20 Mar 2019 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

होली इस बार 21 मार्च को खेली जाएगी। इससे पहले 20 मार्च यानी आज होलिका दहन होगा। होली की रात तो वैसे भी पूजा और ज्योतिष के उपाय करने के लिए बहुत शुभ मानी जाती है। इस दिन आप कुछ उपाय कर अपना भाग्य चमका सकते है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक इस रात को साधना करने से जल्दी ही शुभ फल मिल जाता है।

अच्छी सेहत के लिए

यदि सेहत बार-बार खराब होती हो तो होलिका दहन के बाद उसकी बची राख यानि भभूत को रोगी के तकिये के नीचे रख दें। इस उपाय को करने से पुरानी से पुरानी बीमारी ठीक हो जाएगी। 

धन बचाने के लिए

यदि पैसों की बचत न हो पा रही हो तो होलिका दहन के दूसरे दिन कि बची राख को किसी लाल रूमाल में बांध लें और उसे अपनी तिजोरी या पर्स में रख लें. इस टोटके से आपको फायदा मिलेगा. 

नौकरी व व्यापार की परेशानी

यदि आपको व्यापार व नौकरी में परेशानी आ रही हो तो होलिक दहन के बाद एक जटा वाला नारियल मंदिर या होलिका दहन वाली जगह पर जरूर चढ़ाएं।

बुरी नजर से रक्षा के लिए

होलिका दहन के अगले दिन होलिका की राख से पुरुष तिलक लगाएं और स्त्रियां ये राख अपनी गर्दन पर लगाएं। इस उपाय से सभी प्रकार की बुरी नजर से रक्षा हो सकती है।

धन लाभ के लिए

होली दहन के समय परिवार के सभी सदस्यों को होलिका की तीन या सात परिक्रमा करनी चाहिए। परिक्रमा करते समय होलिका में चना, मटर, गेहूं, अलसी डालना चाहिए। ऐसा करने पर स्वास्थ्य लाभ के साथ ही धन लाभ होने के योग भी बनते हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।

 

Happy Holi 2019: होली पर इन शायरी व फोटो के जरिए फेसबुक, वॉट्सएप पर अपनों को करें Wish

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें