ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मयहां है आपके हाथ में तिल तो जीवन में बरसेगा धन

यहां है आपके हाथ में तिल तो जीवन में बरसेगा धन

भारतीय ज्योतिष में तिल को लेकर व्यापक वर्णन है। शरीर के विभिन्न अंगों पर मिलने वाले तिल का परिणाम भी अलग-अलग बताए गए हैं। हाथों की रेखाओं पर विशेष चिह्नों की तरह ही तिल के भी अलग-अलग परिणाम होते हैं।...

यहां है आपके हाथ में तिल तो जीवन में बरसेगा धन
Praveenपंचांग पुराण टीम ,मेरठ Sun, 23 Jan 2022 04:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भारतीय ज्योतिष में तिल को लेकर व्यापक वर्णन है। शरीर के विभिन्न अंगों पर मिलने वाले तिल का परिणाम भी अलग-अलग बताए गए हैं। हाथों की रेखाओं पर विशेष चिह्नों की तरह ही तिल के भी अलग-अलग परिणाम होते हैं। कुछ हिस्सों में तिल शुभ प्रभाव देते हैं जबकि कुछ में अशुभ। जानिए ऐसे ही कुछ पर्वतों के बारे में जहां तिल अलग-अलग परिणाम देते हैं। 
-हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार गुरु पर्वत पर तिल का होना शुभ माना गया है। गुरु पर्वत पर तिल का निशान व्यक्ति के जीवन में आर्थिक लाभ का इशारा करता है। गुरु पर्वत पर तिल को बेहद ही शुभ माना गया है। ऐसा व्यक्ति आर्थिक रूप से अत्यधिक संपन्न होता है। इस तरह के लेागों को जीवन में धन की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। 

हाथ में यह निशान किस्मत में लगा देता है चार चांद

-मंगल पर्वत पर तिल अशुभ परिणाम देता है। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार मंगल पर्वत पर तिल दुर्घटना और संपत्ति के नुकसान को दर्शाता है। यदि मंगल पर्वत पर तिल का निशान है तो व्यक्ति के जीवन में दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। ऐसा व्यक्ति संपत्ति में भी व्यापक नुकसान उठाता है। कारण चाहे जो भी बनें। 
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

epaper