DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मयहां है सितारे का निशान तो मिलेगा ढेर सारा धन

यहां है सितारे का निशान तो मिलेगा ढेर सारा धन

पंचांग पुराण टीम ,मेरठ Praveen
Fri, 22 Oct 2021 10:16 AM
यहां है सितारे का निशान तो मिलेगा ढेर सारा धन

हस्तरेखा विज्ञान में मणिबंध भी महत्वपूर्ण स्थान रखता है। रेखाओं के विश्लेषण के वक्त मणिबंध का भी अध्ययन किया जाता है। मणिबंध पर रेखाएं होती हैं और इनकी बनावट भी अलग-अलग होती है। मणिबंध पर रेखाओं की संख्या और उनकी बनावट के साथ चिह्नों की मौजूदगी व्यक्ति के जीवन के बारे में संकेत देती है। जानिए मणिबंध पर पर्वत, चिह्न और बनावट का जीवन के लिए क्या संकेत होता है। 

यदि मणिबंध रेखा पर पर्वत का चिह्न है तो ऐसा व्यक्ति अपनी ऊर्जा का सही प्रयोग नहीं कर पाता है। यदि मणिबंध पर तीन रेखाएं हैं और पहली रेखा पर पर्वत है जबकि बाकी दो रेखाएं साफ एवं गहरी हैं तो ऐसा व्यक्ति अपने जीवन का आनंद लेता है। ऐसा व्यक्ति समस्याओं को अपने विवेक के जरिए आसानी से हल करने की क्षमता रखता है। 

यह भी पढ़ें- धन- लाभ के लिए कार्तिक मास के पहले शुक्रवार के दिन करें ये खास उपाय, बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की कृपा

-यदि मणिबंध की पहली रेखा पर जंजीरनुमा रचना है तो ऐसे लोगों का युवावस्था समस्याओं से भरी हुई होती है। इस तरह के लोग विभिन्न कारणों से शारीरिक एवं मानसिक रूप से परेशानी में घिरे रहते हैं। 
-मणिबंध पर क्रॉस का निशान खराब स्वास्थ्य का संकेत देता है। जीवन के मध्य एवं बाद का चरण ऐसे लोगों का अच्छा बीतता है। यदि मणिबंध पर क्रॉस की संख्या कई है तो उसे बीमारी होने की आशंका बनी रहती है। यदि यह स्थिति महिला के हाथ में है तो गर्भधारण में मुश्किलें आती हैं।
-पहली मणिबंध रेखा पर स्टार का चिह्न और अन्य दो रेखाओं का पूरी तरह से स्पष्ट होना जीवन में अप्रत्याशित धन लाभ होने का संकेत देता है। 
(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें