class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घर में लाएं लॉफिंग बुद्धा, मुस्कुरा उठेगी जिंदगी 

फेंगशुई में लॉफिंग बुद्धा को सौभाग्य प्रदान करने वाला देवता माना जाता है। जिस प्रकार हमारे देश में धन के देवता कुबेर माने जाते हैं, उसी प्रकार चीन में लॉफिंग बुद्धा को धन और सौभाग्य का देवता माना जाता है। मान्यता है कि इनकी मूर्ति को घर या दफ्तर में रखने से सौभाग्य और सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है। आइए जानते हैं लॉफिंग बुद्धा के विभिन्न स्वरूप और किस तरह यह हमारे जीवन में नई खुशियां ला सकते हैं।

धन की पोटली अपने कांधे पर लटकाए लॉफिंग बुद्धा घर या किसी भी प्रतिष्ठान में देखे जा सकते हैं। ऐसे लॉफिंग बुद्धा को समृद्धि लाने के लिए शुभ माना जाता है। माना जाता है कि ऐसे लॉफिंग बुद्धा को घर में लाने से आर्थिक स्थिति में सुधार आता है। अगर आप निर्णय लेने में संकोच करते हैं तो धातु से बने लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति को अपने घर या ऑफिस में रखें।

अगर मेहनत के बाद भी कार्यक्षेत्र में सफलता नहीं मिल रही है तो दोनों हाथों में कमंडल लिए हुए लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में रखें। ड्रैगन पर बैठे लॉफिंग बुद्धा को घर में रखने से बुरी शक्तियों का प्रभाव दूर हो जाता है। घर की पूर्व द‌िशा में लॉफ‌िंग बुद्धा की ऐसी मूर्ति रखें जो अपने दोनों हाथों को उठाकर हंस रहे हों। लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति मुख्य दरवाजे के सामने न रखें। जहां भी रखें इसका ध्यान रखें क‌ि मूर्ति की ऊंचाई आपकी आंखों के बराबर हो। आपकी सीधी नजर उन पर पड़े। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Happiness will come home by Laughing Buddha
पति-पत्नी के बीच अलगाव का कारण बन सकते है बेडरूम में रखें फूलसक्सेस मंत्र: कामयाब होने के लिए सबसे पहले उसे पाने की छटपटाहट होना जरूरी है