DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेडरूम में भूलकर भी न लगाएं हनुमान जी की तस्वीर

panchmukhi hanuman

घर का वास्तु ठीक करने और रखने के लिए अक्सर घरों में लोग हनुमान जी की मूर्ति या तस्‍वीर लगाते हैं। लोग यह तस्‍वीर या मूर्ति अपने कमरे में या मंदिर में लगाते हैं। ऐसा माना जाता है कि घर में हनुमान जी की तस्‍वीर या मूर्ति लगाने से सकारात्मकता रहती है। अपने घरों में इनकी मूर्ति या तस्‍वीर लगाते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना पड़ता है। सही दिशा और स्‍थान पर हनुमान जी की मूर्ति लगाने से परिवार का शुभ ही शुभ होता है और सभी सदस्‍यों पर कृपा बनी रहती है।

  • बजरंग बली की तस्वीर लगाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि इनकी तस्वीर या मूर्ति अपने बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए क्योंकि हनुमान जी बाल ब्रम्हचारी माने गए हैं। 
  • वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि हनुमान जी का बल दक्षिण दिशा में सबसे ज्यादा होता है इसलिए इसे दक्षिण दिशा में लगाएं। हनुमान जी सीता माता की खोज में भी दक्षिण दिशा में गए थे। 
  • इस दिशा में हनुमान जी की तस्वीर लगाने से यह लाभ है कि उस दिशा से आने वाले हर दोष और नतारात्मक शक्तियों को आने से हनुमान जी रोक देते हैं। 
  • जिस तस्वीर में हनुमान जी अपनी विराट शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हों उसे घर में लगाने से दुश्‍मनों पर विजय पाई जा सकती है। इससे भी व्यक्ति बुरी ताकतों के प्रभाव से हमेशा बचा रहता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया  गया है।) 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hanuman ji ki murti in home