ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyGuru Rashi Parivartan 2022 Devguru Jupiter will remain in his beloved zodiac till 2023 these zodiac signs will be rich Astrology in Hindi

2023 तक अपनी प्रिय राशि में विराजमान रहेंगे देवगुरु बृहस्पति, इन 3 राशि वालों के मालामाल होने के प्रबल योग

Guru Rashi Parivartan 2022: गुरु को बुद्धि व सुख-सुविधाओं का कारक माना जाता है। देवगुरु बृहस्पति ने 12 अप्रैल को अपनी प्रिय राशि मीन में गोचर कर लिया है।

2023 तक अपनी प्रिय राशि में विराजमान रहेंगे देवगुरु बृहस्पति, इन 3 राशि वालों के मालामाल होने के प्रबल योग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 12 May 2022 11:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है। राशि परिवर्तन का सीधा असर मानव जीवन पर पड़ता है। गुरु को बुद्धि व सुख-सुविधाओं का कारक माना जाता है। देवगुरु बृहस्पति ने 12 अप्रैल को अपनी प्रिय राशि मीन में गोचर कर लिया है। गुरु राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। जानें किन तीन राशि वालों को गुरु राशि परिवर्तन का पड़ेगा शुभ प्रभाव-

वृषभ- आपकी राशि से गुरु ग्रह का गोचर 11वें स्थान में हुआ है। जिसे आय व लाभ का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपकी आय में वृद्धि के योग बनेंगे। आय के नए साधन भी बन सकते हैं। व्यापारियों को धन लाभ भी हो सकता है। आपकी कार्यशैली में निखार आएगा। बॉस आपकी तारीफ करेंगे और आपके काम को सराहना मिलेगी। नए व्यापार की शुरुआत करने वाले जातकों के लिए यह समय अनुकूल है। देवगुरु बृहस्पति आपकी राशि के 8वें भाव के स्वामी हैं। इसलिए आपके लिए यह समय अच्छा रहने वाला है।

15 मई को शनि के प्रभाव से मुक्त होंगे सूर्यदेव, जानें सूर्य गोचर का आपके जीवन पर क्या पड़ेगा असर

मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए देवगुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन लाभकारी रहने वाला है। गुरु ग्रह ने आपकी राशि से दशम भाव में गोचर किया है। जिसे व्यापार, नौकरी व कार्यक्षेत्र का भाव कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपको नई नौकरी का ऑफर आ सकता है। कारोबारियो को मुनाफा हो सकता है। मार्केटिंग व मीडिया फील्ड से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। आपके लिए देवगुरु बृहस्पति का गोचर लाभकारी साबित होगा।

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए देवगुरु बृहस्पति का गोचर शुभ समाचार लेकर आने वाला है। गुरु ग्रह का गोचर आपकी राशि के नवम भाव में हुआ है। जिसे भाग्य व विदेश यात्रा का भाव कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। गुरु गोचर के प्रभाव से कर्क राशि वालों के लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे। गुरु ग्रह आपकी राशि के छठवें भाव के स्वामी हैं। जिसे शत्रु का स्थान कहा जाता है। इसलिए आपको शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

साप्ताहिक राशिफल: 15 मई तक इन दो राशि वालों को धन लाभ के योग, ये हैं इस वीक की 4 लकी राशियां

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें