DA Image
8 मई, 2021|12:27|IST

अगली स्टोरी

Guru Rashi parivartan 2021: साल 2021 में पहली बार राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं गुरु, इन राशियों के लिए बहुत ही शुभ स्थिति

बृहस्पति छह अप्रैल  2021 को कुंभ राशि में विचरण करेंगे।  कुंभ राशि शनि की राशि है। इसके बाद गुरु 20 जून को वक्री होंगे और फिर राशि परिवर्तन कर मकर राशि में आएंगे। इसके बाद 20 नवंबर को गुरु फिर कुंभ राशि में विचरण करेंगे। इससे पहले गुरु 13 महीने से गुरु मकर राशि में विचरण कर रहे थे। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह को धन,  ज्ञान और सत्कर्म का कारक माना जाता है। बृहस्पति देव देवताओं के गुरु माने जाते हैं। गुरु के मकर राशि में प्रवेश करने से पिछले चार महीनों से चल रहा गुरु-केतु का योग खत्‍म हो गया है। गुरु के इस परिवर्तन से कई राशियों पर प्रभाव होगा। 

गुरु का राशि परिवर्तन अपने साथ विभिन्न राशियों के लिए धन लाभ और विद्या लाभ लेकर आता है। इस राशि परिवर्तन से वृषभ, मेष और मिथुन राशि वालों के लिए गुरु खुशियों का पिटारा लाने वाले हैं। इन लोगों को विद्या में सफलता तो मिलेगी ही साथ ही धन के लाभ मामले में इनके लिए बहुत ही शुभ योग हैं। वहीं कर्क सिंह और कन्या राशि के लिए समय थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा। इन लोगों को कई चिंताओं का सामना करना पड़ेगा। 

तुला, वृश्चिक राशि वालों को संतान सुख के साथ धन लाभ के योग हैं। इन लोगों के लिए समय बहुत ही उत्तम रहेगा।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Guru Rashi parivartan 2021: For the first time in the year 2021 jupiter transit in kumbh zodiac a very auspicious position for these zodiac signs