DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  Jupiter Transit 2020: दिवाली बाद गुरु बदलेंगे अपनी चाल, मकर राशि वालों को राशि परिवर्तन का मिलेगा बंपर लाभ

पंचांग-पुराणJupiter Transit 2020: दिवाली बाद गुरु बदलेंगे अपनी चाल, मकर राशि वालों को राशि परिवर्तन का मिलेगा बंपर लाभ

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Wed, 11 Nov 2020 06:21 AM
Jupiter Transit 2020: दिवाली बाद गुरु बदलेंगे अपनी चाल, मकर राशि वालों को राशि परिवर्तन का मिलेगा बंपर लाभ

नवंबर महीने में कई ग्रह अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं। दिवाली बाद देवगुरु बृहस्पति भी अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। गुरु ग्रह 20 नवंबर को मकर राशि में गोचर करेंगे और यह 6 अप्रैल तक इसी स्थिति में रहेंगे। गुरु को एक बहुत ही अच्छा ग्रह माना जाता है। कहा जाता है कि गुरु का यह राशि परिवर्तन सभी की जिंदगी में प्रभाव डालेगा। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, गुरु के मकर राशि में गोचर करने से कुछ राशियों को सकारात्मक तो कुछ राशियों को अशुभ परिणाम भी प्राप्त हो सकते हैं। जानिए गुरु के राशि परिवर्तन के बारे में सबकुछ-

तीसरे भाव में गोचर करेंगे गुरु-

गुरु का गोचर कुंडली के तीसरे भाव में होगा। ज्योतिष शास्त्र में कुंडली का तीसरा भाव पराक्रम का स्थान माना जाता है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, इस भाव में गुरु के गोचर करने से मकर राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी।

तुला राशि में मार्गी होंगे बुध तो शुक्र करेंगे तुला राशि में गोचर, नवंबर 2020 में इन ग्रहों की बदल रही चाल

गुरु के राशि परिवर्तन से मकर राशि वालों पर असर-

देवगुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन मकर राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। यह गोचर इस राशियों के जातकों को कई तरह से लाभ पहुंचाएगा। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, रोजी-रोजगार में तरक्की के साथ ही आर्थिक लाभ की भी प्राप्ति हो सकती है। इस गोचर के दौरान आय के साधन भी बढ़ेंगे।

कैसी रहेगा वैवाहिक जीवन-

गुरु के राशि परिवर्तन के दौरान मकर राशि के जातकों का वैवाहिक और पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। इस गोचर के दौरान आपको पार्टनर का खूब साथ मिलेगा। बच्चों की ओर से भी धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

धनतेरस से दिवाली और भाई दूज तक की तारीख को लेकर न हों कंफ्यूज, जानिए यहां सही तिथि

सेहत पर कैसा पड़ेगा असर-

इस गोचर के दौरान आपकी सेहत ठीक रहेगी। अगर आप किसी बीमारी से परेशान हैं तो इस गोचर के दौरान आपको आराम या बीमारी से निजात मिल सकता है।

संबंधित खबरें