ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyGuru Nanak Jayanti prakash parv 2023 Send wishes messages to your loved ones

Guru Nanak Jayanti 2023 Wishes: गुरु नानक जयंती के मौके पर अपनों को ऐसे दें प्रकाशपर्व की बधाई

Guru Nanak Jayanti 2023 Wishes: गुरु नानक जयंती 27 नवंबर को है। इस खास मौके पर आप अपनों को इन मैसेज से बधाई भेजकर उनका प्रकाश पर्व खास बना सकते हैं और उन्हें शुभकामनाएं दे सकते हैं। यहां देखें कुछ चुन

Guru Nanak Jayanti 2023 Wishes: गुरु नानक जयंती के मौके पर अपनों को ऐसे दें प्रकाशपर्व की बधाई
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 05:35 AM
ऐप पर पढ़ें

Guru Nanak Jayanti 2023: गुरु नानक जयंती दुनिया भर के सिखों के लिए एक पवित्र दिन होता है। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी के जन्म के दिन भारत में गुरु नानक जयंती मनाई जा रही है। इस शुभ अवसर पर, सिख गुरु नानक की प्रेम, करुणा, समानता और मानवता की सेवा की भावना रखते हुए गुरुद्वारों में अखंड पाठ, कीर्तन, प्रार्थना, लंगर और प्रकाश उत्सव जैसे विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करते हैं। इस साल 27 नवंबर को गुरु नानक जंयती है। जिसे प्रकाशपर्व भी कहा जाता है। आइए आप उनकी जयंती पर अपने दोस्त और रिश्तेदारों को कैसे शुभकामनाएं भेज सकते हैं।

1. गुरु नानक का आशीर्वाद आपके मार्ग को रोशन करे और आपको खुशी और धार्मिकता के जीवन की ओर ले जाए। गुरु नानक जयंती की शुभकामनाएं।

2. इस पवित्र दिन पर, मैं आपके लिए गुरु नानक की दिव्य कृपा और वाहेगुरु के आशीर्वाद से भरे जीवन की कामना करता/ करती हूं। गुरु मेरी तरफ से नानक जयंती की शुभकामनाएं।

3. गुरु नानक की शिक्षाओं की भावना आपको दुनिया में दया, प्रेम और एकता फैलाने के लिए प्रेरित करती रहे और आप उन्नति की सीढ़ियां चढ़ते रहें। प्रकाशपर्व की बधाई।

4. आइए इस शुभ दिन पर गुरु नानक के समानता और करुणा के संदेश को याद करें। आपको और आपके परिवार को गुरु नानक जयंती की शुभकामनाएं।

5. गुरु नानक की रोशनी आपको एक उज्जवल और शानदार भविष्य ओर ले जाए। गुरु नानक जयंती की शुभकामनाएं।

6. गुरु नानक देव जी की आध्यात्मिक शिक्षाएं आपके हमेशा सही का मार्ग दिखाएं। प्रकाशपर्व की बधाई।

7. गुरु नानक जी आपके दिल और दिमाग को पवित्रता और ज्ञान से आलोकित करें। गुरु नानक जयंती की शुभकामनाएं।

8. मैं प्रार्थना करता हूं कि खुशियां और आशीर्वाद हमेशा आपके आसपास रहें क्योंकि हम सभी अपने प्यारे गुरु नानक देव जी और सिख धर्म के स्मरणोत्सव को याद करने के लिए एक साथ आते हैं। गुरुपर्व की शुभकामनाएं।

9. गुरु नानक देव जी की शिक्षाएं आपके जीवन के लिए एक आशीर्वाद के रूप में मिले और आप उन शिक्षाओं को अपने जीवन के हर कदम पर उपयोग करें। गुरुपर्व की शुभकामनाएं।

10,  गुरु नानक देव जी की कृपा से आपको सभी बाधाओं से पार पाने की शक्ति मिले। आपको और आपके परिवार को गुरुपर्व की शुभकामनाएं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें