ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyGuru Gochar Jupiter Transit year big change today in taurus know Leo effect horoscope rashifal predictions

Guru Gochar : गुरु का बड़ा परिवर्तन सिंह राशि में क्या लाएगा परिवर्तन, ज्योतिषाचार्य से उपाय भी जानें

Guru Gochar Jupiter Transit :आज बुधवार को दिन में 9:50 प्रातः देव गुरु बृहस्पति अपने मित्र ग्रह मंगल की राशि मेष को छोड़कर कृतिका नक्षत्र के द्वितीय चरण में और दैत्य गुरु शुक्र की राशि

Guru Gochar : गुरु का बड़ा परिवर्तन सिंह राशि में क्या लाएगा परिवर्तन, ज्योतिषाचार्य से उपाय भी जानें
Anuradha Pandeyज्योतिर्विद दिवाकर त्रिपाठी,नई दिल्लीThu, 02 May 2024 06:05 AM
ऐप पर पढ़ें

Jupiter Transit In Taurus : देवगुरु बृहस्पति आज राशि परिवर्तन कर रहे हैं, यह इस साल का बड़ा राशि परिवर्तन है। आज बुधवार को दिन में 9:50 प्रातः देव गुरु बृहस्पति अपने मित्र ग्रह मंगल की राशि मेष को छोड़कर कृतिका नक्षत्र के द्वितीय चरण में और दैत्य गुरु शुक्र की राशि वृष में प्रवेश कर रहे हैं । वृष राशि में बृहस्पति लगभग एक महीने 14 मई 2025 तक रहकर अपना प्रभाव स्थापित करेगा। आइए विस्तार से जानें सिंह और कन्या राशि पर इसका क्या प्रभाव होगा। 

सिंह :- सिंह राशि तथा लग्न के लिए देवगुरु बृहस्पति पंचम भाव एवं अष्टम भाव के कारक होकर दशम स्थान राज्य भाव वृषभ राशि में गोचर आरंभ करेंगे। अतः यह गोचर सकारात्मक फल प्रदायक साबित होगा। दशम भाव में गोचर करते हुए देवगुरु बृहस्पति आलस्य में भी वृद्धि करेंगे। सामाजिक पद प्रतिष्ठा में परिश्रम के अनुसार लाभ प्रदान करेंगे। नौकरी तथा व्यवसाय में परिश्रम के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी। अधिक परिश्रम के बाद सफलता निश्चित ही प्राप्त होगा । प्राइवेट सेक्टर में नौकरी कर रहे लोगों के लिए स्थान परिवर्तन का योग बन सकता है। नौकरी बदलने के साथ-साथ आर्थिक लाभ के भी योग बनेंगे। व्यवसाय के क्षेत्र में जुड़े लोगों के लिए नए व्यवसाय आरंभ करने का अवसर प्राप्त होगा। सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को एकाग्र होकर परिश्रम करने पर अच्छी सफलता प्राप्त होगी। बौद्धिक क्षमता के आधार पर कार्य में सफलता संभव। अध्ययन अध्यापन में प्रगति एवं परिवर्तन की स्थिति बनेगी। डिग्री आदि के लिए समय अनुकूल बना रहेगा। स्वास्थ्य के कारण परिश्रम में अवरोध की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बृहस्पति की पंचम दृष्टि कन्या राशि धन भाव पर होगा । प्रभाव स्वरूप वाणी व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ की स्थिति प्राप्त होगी। अध्ययन अध्यापन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छी सफलता प्राप्त होगी। वकालत के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा । पारिवारिक कार्यों में चल रहे अवरोध समाप्त होंगे तथा प्रगति की स्थिति बनेगी। धन संग्रह में वृद्धि का योग बनेगा । वाणी के सौम्यता के आधार पर कार्यों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। परिवार में मांगलिक कार्यों में वृद्धि की संभावना है। बृहस्पति की सप्तम दृष्टि वृश्चिक राशि सुख भाव पर होगा। फलतः गृह एवं वाहन के सुख में वृद्धि । माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। स्थिर संपत्ति का लाभ प्राप्त होगा। कंस्ट्रक्शन, रियल स्टेट, मोटर वाहन, ट्रांसपोर्टेशन आदि के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय सकारात्मक फल प्रदायक साबित होगा। जमीन के कारोबार में खरीद फरोख्त करने वाले लोगों को अच्छे लाभ की प्राप्ति होगी। पैतृक संपत्ति के निकट संपत्ति बनाने का अवसर प्राप्त होगा। बृहस्पति की नवम दृष्टि षष्ठ स्थान मकर राशि पर होगा। अतः अति घनिष्ठ व्यक्ति से तनाव मुकदमा आदि में उलझन महसूस होगा । लीवर की समस्या के कारण तनाव की संभावना। एलर्जी की समस्या से तनाव की संभावना। मामा पक्ष से तनाव की संभावना के साथ-साथ आंतरिक रोगों में वृद्धि की स्थिति उत्पन्न होगी। 
 उपाय :- बृहस्पति को मजबूत करने तथा लाभ प्राप्ति के लिए बृहस्पतिवार के दिन चने की दाल और गुड़ गाय को खिलाएं अथवा मंदिर में दान करें, पीपल का वृक्ष सार्वजनिक स्थान पर लगाने से आय में वृद्धि होगी।