Hindi Newsधर्म न्यूज़Guru Gochar 2024: Guru Rashi Parivartan in vrishabh Rashi the luck of these 3 zodiac signs will improve

Guru Gochar 2024: 2024 में गुरु गोचर से इन 3 राशि वालों के खुल जाएगी किस्मत, बनेंगे बिगड़े काम

Guru Gochar 2024: देवगुरु बृहस्पति नए साल 2024 में मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। गुरु के वृषभ राशि में जाने का प्रभाव कुछ राशियों पर सबसे ज्यादा लाभकारी रहने वाला है।

Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 05:52 AM
हमें फॉलो करें

Guru Rashi Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में गुरु राशि परिवर्तन काफी महत्वपूर्ण माना गया है। गुरु को सुख-संपदा, वैभव, विलासिता, ऐश्वर्य व धन आदि का कारक माना गया है। गुरु के एक राशि से दूसरी राशि में जाने से सभी 12 राशियां प्रभावित होती हैं। गुरु करीब एक साल में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। अब नए साल 2024 में गुरु 01 मई को मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 03 मई 2024 की रात 10 बजकर 08 मिनट पर गुरु इसी राशि में अस्त हो जाएंगे। गुरु के वृषभ राशि में प्रवेश करना कई राशि के जातकों के लिए लाभकारी माना जा रहा है। ज्योतिषाचार्यों का अनुमान है कि गुरु वृषभ राशि में प्रवेश करते ही तीन राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होंगे। जानें इन राशियों के बारे में-

मेष राशि- मेष राशि वालों के लिए गुरु गोचर बहुत ही लाभकारी रहने वाला है। गुरु आपकी राशि के भाग्य भाव के स्वामी हैं। गुरु गोचर के प्रभाव से आपका भाग्य मजबूत होगा। भाग्य का साथ मिलने के कारण कई बिगड़े काम आपके बन जाएंगे। धन लाभ के योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। बैंक-बैलेंस बढ़ेगा। गुरु गोचर के प्रभाव से आपको व्यापार में मुनाफा होगा। शुभ समाचार की प्राप्ति संभव है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए गुरु गोचर शुभ साबित हो सकता है। गुरु गोचर के प्रभाव से आने वाले 12 महीने आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। गुरु कृपा से आपके जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होंगी। आय में वृद्धि के साथ नौकरी पेशा में तरक्की मिल सकती है। आप जिस काम में हाथ डालेंगे, आपको सफलता हासिल होगी। कार्यस्थल पर उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। नई नौकरी का प्रस्ताव भी मिल सकता है।

सिंह राशि- सिंह राशि वालों के लिए गुरु गोचर सकारात्मक परिणाम लाने वाला सिद्ध होगा। देवगुरु बृहस्पति की कृपा से आप अच्छे निर्णय लेने में सफल रहेंगे। करियर में नई छलांग लगा सकते हैं। गुरु कृपा से सिंह राशि वालों को धन लाभ हो सकता है। कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है। वैवाहिक जीवन सुखद रहने वाला है। घर का माहौल अच्छा रहेगा। सेहत भी अच्छी रहने के संकेत हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें