Hindi Newsधर्म न्यूज़Guru Gochar 2022: Devguru Jupiter transits in Pisces in 2022 happiness will come in the lives of these zodiac signs - Astrology in Hindi

देवगुरु बृहस्पति का मीन राशि में गोचर, 2022 में इन राशि वालों के जीवन में आएंगी खुशियां

ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति को शुभ ग्रह माना गया है। गुरु को शिक्षा, विवाह, भाग्य और धन का कारक माना जाता है। जिन लोगों की कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति शुभ होती है, उन्हें समाज में...

Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 29 Dec 2021 09:34 AM
हमें फॉलो करें

ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति को शुभ ग्रह माना गया है। गुरु को शिक्षा, विवाह, भाग्य और धन का कारक माना जाता है। जिन लोगों की कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति शुभ होती है, उन्हें समाज में मान-सम्मान प्राप्त होता है। गुरु का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करीब एक साल में होता है। गुरु 13 अप्रैल 2022 को अपनी स्वराशि मीन में गोचर करेंगे, वह इस राशि में 22 अप्रैल 2023 तक विराजमान रहेंगे। जानिए गुरु राशि परिवर्तन किन राशि वालों के लिए साबित होगा लाभकारी-

वृषभ- इस राशि वालों के लिए गुरु गोचर लाभकारी साबित होगा। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। नौकरी व व्यापार दोनों के लिए समय शुभ है। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। इस दौरान निवेश से भविष्य में लाभ मिलेगा।

बुध का आज मकर राशि में गोचर, जानें सभी 12 राशियों पर राशि परिवर्तन का असर

मिथुन- इस राशि वालों के लिए गुरु ग्रह का गोचर लाभकारी साबित होगा। व्यापारिक जीवन में तरक्की मिलेगी। समाज में प्रभावशाली लोगों के साथ नए संबंध बन सकते हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। नए व्यापार की शुरुआत करने वाले जातकों के लिए यह समय अनुकूल है। कार्यों में सफलता हासिल होगी।

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए गुरु गोचर लाभकारी साबित होगा। आय में वृद्धि होगी। संपत्ति खरीदारी के लिए समय अनुकूल है। भाग्य का साथ मिलेगा। लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे।

कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए गुरु गोचर शानदार रहेगा। इस दौरान आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आमदनी में वृद्धि के योग बनेंगे। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। निवेश के लिए मन बना रहे हैं तो समय आपके लिए अनुकूल है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

ऐप पर पढ़ें