DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  सिंह राशि में 17 जुलाई से हैं गुरु और शुक्र आमने-सामने, कर्क और मीन समेत इन राशि के लोग रहें सतर्क
पंचांग-पुराण

सिंह राशि में 17 जुलाई से हैं गुरु और शुक्र आमने-सामने, कर्क और मीन समेत इन राशि के लोग रहें सतर्क

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Thu, 22 Jul 2021 11:02 AM
सिंह राशि में 17 जुलाई से हैं गुरु और शुक्र आमने-सामने, कर्क और मीन समेत इन राशि के लोग रहें सतर्क

17 जुलाई से शुक्र और गुरू, सूर्य की राशि सिंह में अगले तक महीने तक संचार करेंगे। इस राशि में शुक्र शत्रु घर में हैं। देवगुरु बृहस्पति के सिंह राशि में आते ही शुक्र और गुरु आमने-सामने आ गए हैं। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र और गुरु दोनों को शुभ ग्रह माना गया है लेकिन ये एक-दूसरे के शत्रु हैं। ऐसे में शुक्र और गुरु कई राशि वालों पर विपरीत प्रभाव डालेंगे। इन राशि वालों के बारे में-

1. कर्क- गुरु और शुक्र के आमने-सामने होने से कर्क राशि वालों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगाष इस दौरान साझेदारी के साथ किए गए कार्य को अधूरा न छोड़े। कारोबार में शांत मन से फैसला लें। जीवनसाथी के साथ मतभेद की स्थिति बन सकती है। वाणी और गुस्से पर काबू रखें।

2. कन्या- कन्या राशि वालों को कार्य में सफलता पाने के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है। कार्यों में ईमानदारी बरतें। गुरु और शुक्र के आमने-सामने आने से खर्चे बढ़ सकते हैं। इस दौरान पैसों के लेन-देन से बचें। नौकरी और व्यापार में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। सेहत का ध्यान रखें। किसी काम में रिस्क लेने से बचें।

3. मकर- मकर राशि वालों को गुरु और शुक्र के आमने-सामने होने से प्रतिकूल परिणामों का सामना करना पड़ सकता है। गुप्त शत्रुओं से इस दौरान सावधान रहें। वाणी पर काबू रखने की जरूरत है।  जीवनसाथी और बच्चों के साथ समय बिताएं। घर में कलह से बचें, वरना मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं।

4. मीन- गुरु व शुक्र के आमने-सामने होने से मीन राशि वालों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान आपको यात्रा से बचना होगा। भाग्य के भरोसे बैठकर कार्यों को बीच में न छोड़ें। पैसों के लेन-देन से बचें। सेहत का ध्यान रखें। अनैतिक कार्यों से दूर रहें। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  

 

संबंधित खबरें