ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyGuru 3 zodiac signs will earn a lot of name and fame in 2024 when Jupiter will change its course

2024 में 3 राशियां कमाएंगी खूब धन-दौलत, जब गुरु बदलेंगे अपनी चाल

Jupiter Transit 2024: कुंडली में गुरु की स्थिति शुभ होने पर व्यक्ति की किस्मत चमक सकती है। ऐसे व्यक्ति को सुख-संपत्ति का भोग करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है।

2024 में 3 राशियां कमाएंगी खूब धन-दौलत, जब गुरु बदलेंगे अपनी चाल
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Nov 2023 06:11 AM
ऐप पर पढ़ें

Guru Ka Gochar: ज्योतिष विद्या में गुरु का गोचर काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। गुरु ग्रह सुख, समृद्धि, संतान और विवाह के कारक माने जाते हैं। कुंडली में गुरु की स्थिति शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्य चमक सकता है। ऐसे व्यक्ति को सुख-संपत्ति का भोग करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। वहीं, साल 2024 में गुरु अपनी चाल बदलने वाले हैं, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। मई 2024 में गुरु गोचर करने वाले हैं, जो कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। दोपहर 1:50 पर गुरु ग्रह 1 मई के दिन वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। इसलिए आइए जानते हैं 2024 में गुरु का ये गोचर किन राशियों के लिए भाग्यशाली साबित होने वाला है-

Love Horoscope: 7 नवंबर को तुला, सिंह, कुंभ, मकर वालों के जीवन में हलचल, धनु वाले जरूर करें आज ये काम

कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए 2024 में गुरु का राशि परिवर्तन शुभ माना जा रहा है। आपके नवम भाव में गुरु गोचर करेंगे, जो भाग्य का घर माना जाता है। गुरु के शुभ प्रभाव से आपकी सभी रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे। यह समय किसी भी नए काम की शुरुआत के लिए बेहद ही शुभ माना जा रहा है। सुख-संपदा का लाभ मिलेगा। वहीं, अपनी सेहत का ध्यान जरूर रखें।

सिंह राशि
अगले साल वृषभ राशि में होने वाला गुरु का गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए बेहद ही फायदेमंद माना जा रहा है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने दोस्तों और बॉस का भरपूर सहयोग मिलेगा। आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिल सकती है और आप निवेश के नए विकल्पों के बारे में सोच सकते हैं। विदेश यात्रा करने के भी योग बन रहे हैं।

शनि की चाल बदलते ही बदला इन 4 राशियों का भाग्य, होगा लाभ ही लाभ

मकर राशि
मकर राशि के लोगों के लिए साल 2024 का गुरु गोचर लाभदायक साबित हो सकता है। जॉब कर रहे लोग प्रशंसा के पात्र बनेंगे। व्यापारियों के लिए आय के नए स्रोत खुलेंगे। छोटी-मोटी दिक्कतें आ सकती हैं, जो आपके पार्टनर के सहयोग से आसानी से हल की जा सकती हैं। जितना आप निडर रहेंगे, उतनी ही सफलता आपके कदम चूमेगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें