Hindi Newsधर्म न्यूज़Grah Gochar JUNE 2024 : June Lucky Zodiac Sign surya budh shukra shani and mangal gochar Impact on Horoscope

जून से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन,सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र,शनि बनाएंगे मालामाल

June Grah Gochar 2024 Rashifal : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, जून महीने में सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र और शनि समेत 5 बड़े ग्रह अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। जिससे कुछ राशियों को बेहद शुभ फल मिलेंगे।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 29 May 2024 07:10 AM
हमें फॉलो करें

June Grah Gochar Horoscope 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद ग्रह और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी पड़ता है। जून का महीना ग्रहों के गोचर की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस महीने में सूर्य,बुध,शुक्र,मंगल और शनि ग्रह अपनी चाल बदलेंगे। जिससे यह महीना कुछ राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। दृक पंचांग के अनुसार, सबसे पहले 1 जून को मंगल ग्रह मेष राशि में प्रवेश करेंगे। 12 जून को शुक्र मिथुन राशि में विराजेंगे। फिर 14 जून को बुध भी मिथुन राशि में आ जाएंगे। इसके बाद 15 जून को सूर्यदेव मिथुन राशि में गोचर करेंगे। जिससे जून माह में मिथुन राशि में सूर्य, बुध और शुक्र की युति से कई शुभ संयोग का निर्माण होगा। वहीं, 30 जून को शनिदेव भी कुंभ राशि में वक्री चाल चलेंगे। जून में सूर्य,मंगल, बुध, शुक्र और शनि समेत 5 बड़े के गोचर से कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा। आइए जानते हैं जून माह की लकी राशियों के बारे में...

मेष राशि :जून माह में 5  बड़े ग्रहों की चाल बदलने से मेष राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। अटका हुआ धन वापस मिलेंगे। धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा। सभी कार्य बिना किसी विघ्न-बाधा के संपन्न होंगे। करियर में तरक्की के अनगिनत अवसर मिलेंगे। कानूनी मामलों में जीत हासिल होगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। धन-संपदा में वृद्धि के योग बनेंगे। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। यह इंकम बढ़ाने के लिए विकल्पों की तलाश करने का उत्तम समय साबित होगा। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। हालांकि, इस माह में स्टॉक मार्केट या रियल एस्टेट में इनवेस्ट करने का रिस्क लेने से बचें।

मिथुन राशि : जून माह में सूर्य, बुध और शुक्र नजदीक आकर मिथुन राशि वालों को बेहद शुभ फल देंगे। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यक्तित्व में निखार आएगा। मां लक्ष्मी की कृपा से धन-दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे। नौकरीपेशा वालों के प्रमोशन या अप्रेजल के चांसेस बढ़ेंगे। धन का आवक बढ़ेगा। इंकम में इजाफा होगा।  धन बचत के नए मौके मिलेंगे। बिजनेस में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। करियर में नई उपलब्धियां हासिल होंगी। स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। नया घर या वाहन की खरीदारी के योग बनेंगे।

कन्या राशि : जून माह में कन्या राशि वालों का भाग्य साथ देगा। नौकरीपेशा वालों के इंकम में इजाफा होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। बिजनेस में कोई बड़ी डील हासिल होगी। व्यापार में विस्तार होगा।  धन कमाने के नए अवसर मिलेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। इस माह आपके सभी सपने साकार होंगे। हर क्षेत्र में अपार सफलता मिलेगी। आय के अप्रत्याशित स्त्रोतों से धन लाभ होगा। लॉन्ग टर्म फाइनेंसशियल गोल्स पर फोकस करें। इस माह आप सोच-समझकर रियल एस्टेट में इनवेस्ट कर सकते हैं। इससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कुंभ राशि : शनि की वक्री चाल से जून महीने में कुंभ राशि वालों शनिदेव की विशेष कृपा होगी। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यों के बाधाएं दूर होंगी। इंकम के नए सोर्स बनेंगे। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। अच्छे पैकेज के साथ नई जॉब का ऑफर मिलेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। करियर में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे। ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। हर कार्य के मनचाहे परिणाम मिलेंगे। जीवन के सभी कष्ट दूर होंगी। वैवाहिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी। हालांकि, इस दौरान अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। अपने बजट पर ध्यान दें। धन बचत करें और जल्दबाजी में महंगी वस्तु की खरीदारी करने से बचें।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


 

ऐप पर पढ़ें