DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोये हुए भाग्य को जगा देगा सोने का सही इस्तेमाल, पढ़ें क्या हो सकता है फायदा

सोना एक ऐसी धातु है जो कि अधिकतर लोगों की पहली पसंद है। सोने को शास्त्रों में भी महत्व दिया गया है। यह बहुत ही पवित्र धातु है. यही वजह है कि इसे पांव में नहीं पहना जाता। सोने की एक खास बात यह है कि इसका सही इस्तेमाल आपके भाग्य को जगा सकता है। एक अहम बात यह भी है कि अगर इसका गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया तो यह नुकसान भी पहुंचा सकता है। आइये जानते हैं सोना धारण करने के क्या फायदा या नुकसान हो सकता है...

यदि आप राज पक्ष से सहयोग चाहते हैं तो सोना पहनना फायदेमंद साबित होगा। इसके साथ ही इसे तर्जनी अंगुली में धारण करने से एकाग्रता बढ़ती है। यह दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने में भी मदद करता है। इसके लिए गले में सोने की चेन पहननी होगी।

सोना एक ऐसी धातु है जो ऊर्जा और गर्मी दोनों देता है। यह विष के प्रभाव से भी दूर करता है। अगर सर्दी या जुकाम जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो कनिष्ठा अंगुली में सोना धारण करें। यह समस्या से मुक्ति दिलाने में मदद करेगा। हालांकि इसे धारण करने से पहले यह जरूर देखें कि आपकी कुंडली में ग्रहों की दशा क्या है। इसे ज्योतिष से मदद लेकर ही धारण करें।  

घर के झगड़ों से परेशान लोगों के लिए रामबाण है मोती, जानें इसके फायदे

यदि आप पेट या मोटापे की समस्या से जूझ रहे हैं तो सोना धारण करना नुकसान दायक साबित हो सकता है। यह क्रोधी और अधैर्य लोगों के लिए भी ठीक नहीं हैं। ऐसे लोगों को सोने के आभूषण धारण करने से बचना चाहिए। यह घातक साबित हो सकता है। 

 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। ये मान्यताओं पर आधारित हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gold jewellery impact factor luck
Astro Buddy