ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyGirls of these 4 zodiac signs are considered smart get success in career Astrology in Hindi

इन 4 राशियों की लड़कियां मानी जाती हैं होशियार, पढ़ाई में भी होती हैं अव्वल

जन्म के साथ ही व्यक्ति के जन्म तिथि, जन्म का स्थान और ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति पर उसकी राशि और कुंडली निर्धारित होती है। ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि के गुण-दोष और...

इन 4 राशियों की लड़कियां मानी जाती हैं होशियार, पढ़ाई में भी होती हैं अव्वल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 16 Nov 2021 11:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जन्म के साथ ही व्यक्ति के जन्म तिथि, जन्म का स्थान और ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति पर उसकी राशि और कुंडली निर्धारित होती है। ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि के गुण-दोष और स्वभाव अलग-अलग होते हैं। ज्योतिष में ऐसी ही कुछ राशियों का वर्णन किया गया है, जिनसे जुड़ी लड़कियां बेहद प्रतिभाशाली होती हैं और करियर में सफल मुकाम हासिल करती हैं।

1. मिथुन- मिथुन राशि में जन्म लड़कियां बुद्धिमान और प्रतिभावान मानी जाती है। कहते हैं कि इस राशि की लड़कियां हर क्षेत्र में तरक्की हासिल करती हैं। इनकी वाणी और प्रतिभा के चलते हर कोई इनसे प्रभावित होता है। कहा जाता है कि इन राशि की लड़कियों का सेंस ऑफ ह्यूमर गजब का होता है।

2. कन्या- इस राशि की लड़कियों की निर्णय लेने की क्षमता काफी अच्छी होती है। यह अपने करियर में सफल मुकाम हासिल करती हैं। ये सही समय पर सही निर्णय लेने की क्षमता रखती हैं। इनके काम करने के तरीके से हर कोई प्रभावित होता है।

शनि की साढ़े साती से धनु, मकर और कुंभ राशि वालों को कब मिलेगी मुक्ति, जानिए

3. वृश्चिक- इस राशि के जातक काफी प्रतिभाशाली माने जाते हैं। कहा जाता है कि इस राशि के लोगों की आमतौर पर सभी क्षेत्रों में रुचि होती है। इस राशि की लड़कियां अपनी मेहनत के बल पर एक सफल मुकाम हासिल करती हैं।

21 नवंबर से गुरु के प्रभाव से इन 6 राशि वालों के जीवन में होंगे बड़े बदलाव, क्या शामिल है आपकी राशि?

4. कुंभ- कुंभ राशि की लड़कियां अपने करियर को लेकर काफी गंभीर मानी जाती हैं।  ये पढ़ने-लिखने में काफी होशियार होती हैं। कहते हैं कि इस राशि की लड़कियां मेहनती होने के साथ ही सही समय पर फैसले लेने के भी जानी जाती हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें