ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyGet happy life by these vastu tips

मुस्कुरा उठेगी आपकी जिंदगी 

आदर, विश्वास और प्रेम। दांपत्य जीवन में इन तीनों का होना बेहद आवश्यक है। पति-पत्नी के बीच में अगर प्रेम कम होने लगा है या फिर  दूरियां बढ़ने लगी हों तो इसका कारण घर में छुपा वास्तु दोष भी हो...

मुस्कुरा उठेगी आपकी जिंदगी 
लाइव हिन्दुस्तान टीम  ,meerut Sat, 10 Feb 2018 03:59 AM
ऐप पर पढ़ें

आदर, विश्वास और प्रेम। दांपत्य जीवन में इन तीनों का होना बेहद आवश्यक है। पति-पत्नी के बीच में अगर प्रेम कम होने लगा है या फिर  दूरियां बढ़ने लगी हों तो इसका कारण घर में छुपा वास्तु दोष भी हो सकता है। ऐसे दोष को मिटाने के लिए कुछ आसान से उपाय आजमाए जा सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में। 

कभी भी एक-दूसरे पर शक न करें और ना ही कभी एक दूसरे का उपहास उड़ाएं। बेडरूम में दो या दो से अधिक महिलाओं की तस्वीर तो नहीं, ऐसा है तो इन्हें हटा दें। जीवनसाथी को जो बात पसंद न हो, वह रात में कभी न करें। बेडरूम में शंख या सीपी रखें। बेडरूम के अंदर कैक्टस कभी न रखें। कमरे के दरवाजे पर विंडचाइम लगाएं। 

शुक्रवार को पति-पत्नी एक-दूसरे को परफ़्यूम उपहार में दे सकते हैं। शनिवार के दिन अशोक की टहनी को बेडरूम में रखें। नवदंपति को अपने कमरे को हमेशा सजाकर रखना चाहिए। गुलाबी रंग के बल्ब से कमरे में रोशनी करें। डबल बेड पर सिंगल बेडशीट ही बिछानी चाहिए। ध्यान रखें कि बेडरूम में किसी भी तरह की धूल-मिट्टी जमा न हो। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें