ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyGemstone Wearing this gemstone will cure every disease better health

Gemstone : इस रत्न को धारण करने से दूर होगी हर बीमारी, बेहतर रहेगा स्वास्थ्य

रत्न की मदद से बहुत सी बीमारियों से छुटकारा मिलता है। कहा जाता है कि रत्नों में बीमारियों से लड़ने की असीम क्षमता होती है। रत्न कई बार आपकी सुंदरता को निखारने और संवारने का काम भी करते हैं।

Gemstone : इस रत्न को धारण करने से दूर होगी हर बीमारी, बेहतर रहेगा स्वास्थ्य
Archana Pathakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Oct 2022 10:34 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष शास्त्र में रत्नों का बहुत अधिक महत्व है। माना जाता है कि जीवन में ग्रहों की दशा को सुधारने के लिए रत्न को धारण करने की सलाह दी जाती है। रत्न को धारण करने से किसी भी व्यक्ति के ग्रहों की दशा को बदला जा सकता है। रत्न कई बार आपकी सुंदरता को निखारने और संवारने का काम भी करते हैं।

रत्न की मदद से बहुत सी बीमारियों से छुटकारा मिलता है। कहा जाता है कि रत्नों में बीमारियों से लड़ने की असीम क्षमता होती है। उदाहरण के तौर पर यदि किसी व्यक्ति का कोई ग्रह कमजोर है तो उसे उस ग्रह से जुड़े रत्न को धारण करने की सलाह दी जाती है।

हीरा:  शुक्र ग्रह का रत्न है। इसको धारण करने से आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं । 
हीरा को धारण करने से डायबिटीज और स्किन से जुड़ी बीमारियों से राहत मिलती है

पन्ना: बुध ग्रह का रत्न है। यह रत्न गहरे हरे रंग का होता है। रत्न को धारण करने से आंखों और कान से जुड़ी समस्याएं से राहत मिलती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पन्ना रत्न धारण करने से मानसिक परेशानी दूर हो जाती है।

ब्लडस्टोन: इसे सन स्टोन भी कहते हैं। इस रत्न को धारण करने से ब्लड प्रेशर की समस्या दूर होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस रत्नों को धारण करने से हमारा इम्यून सिस्टम इम्यून सिस्टम मजबूत होता है और ब्लड सरकुलेशन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है एनीमिया ल्यूकेमिया जैसी बीमारियों को ठीक करने में मदद करता है।

नीलम : नवग्रहों में सबसे शक्तिशाली ग्रह शनि है। जो किसी को राजा या रंक बना सकता है।ऐसे में शनि के प्रभाव से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र में नीलम रत्न धारण करने की सलाह देते हैं। लेकिन नीलम रत्न के शक्तिशाली प्रभाव को देखते हुए ज्योतिष शास्त्री सलाह देते हैं कि यह इस रत्न को धारण करने से पूर्व इसकी जांच जरूर कर लें कि यह रत्न आपके लिए लकी है या नहीं। नीलम रत्न को धारण करने से सिर दर्द जैसी समस्या दूर होती है। बुरे सपने और ख्याल आता ना बंद हो जाते हैं। जिसके कारण नींद अच्छी आती है। इस रत्न को धारण करने से शरीर की सभी हड्डियां मजबूत बनी रहती है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें