Hindi Newsधर्म न्यूज़Gemstone : Wear these 5 lucky gemstone for success in career and business

Gemstone : नौकरी-व्यवसाय में तरक्की के लिए धारण करें ये रत्न, भाग्य देगा साथ, हर क्षेत्र में होंगे कामयाब

रत्न शास्त्र में धन की तंगी को दूर करने के लिए कुछ रत्नों को धारण करना बेहद शुभ माना गया है। मान्यता है कि इन रत्नों को धारण करने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है और सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 18 May 2024 08:26 PM
हमें फॉलो करें

Gemstones to Get Success at Every Aspects of Life : रत्न शास्त्र में जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली लाने के लिए कुछ विशेष रत्नों को धारण करना बेहद लाभकारी माना गया है। मान्यता है कि इन रत्नों को धारण करने से जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं। आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे बेहतर होने लगती है। ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। लव, करियर, धन और स्वास्थ्य समेत जीवन के हर पहलू में भाग्य साथ देता है। रत्न शास्त्र के अनुसार, आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बनाने  और वैवाहिक जीवन की दिक्कतों को दूर करने के लिए कुछ रत्नों को चमत्कारिक माना गया है। आइए जानते हैं सुख-सौभाग्य में वृद्धि के लिए किन रत्नों को धारण करना चाहिए? 

सिट्रीन(सुनहला): धन से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा पाने के लिए सिट्रीन यानी सुनहला रत्न पहनना लाभकारी माना गया है। मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में पॉजिटिविटी बढ़ती है। धन-दौलत में वृद्धि के योग बनते हैं और आर्थिक स्थिति में सुधार आता है।

पाइराइट(फूल्स गोल्ड): सिट्रीन के अलावा नौकरी-कारोबार में तरक्की के लिए पाइराइट रत्न पहन सकते हैं। इस रत्न को फूल्स गोल्स भी कहा जाता है। मान्यता है कि इस रत्न को धारण करने से कड़ी मेहनत का दोगुना बेहतर रिजल्ट मिलता है और कार्यों की बाधाएं दूर होती हैं। जातक को धन से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलता है।

ग्रीन जेड: आर्थिक मामलों में भाग्य चमकाने के लिए जेड स्टोन पहनना भी बेहद लाभदायक साबित हो सकता है। कहा जाता है कि जेड स्टोन पहनने से जातक के सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है। इस रत्न को पहनने से व्यक्ति के फैसला लेने की क्षमता बेहतर होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

गारनेट: आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए गारनेट रत्न पहनना लाभकारी माना गया है। मान्यता है कि इस रत्न को धारण करने से धन-दौलत में वृद्धि के योग बनते हैं और भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

ऐप पर पढ़ें