ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologygemstone or money If you are struggling with money then according to ratna shastra wear this gem Astrology in Hindi

Gemstone For Money: पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो धारण करें ये रत्न, जाग जाएगा सोया हुआ भाग्य

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति का खराब होना सीधे आपके जेब पर असर डालता है। इस वजह से अधिक कमाने के बावजूद लोगों के पास एक भी पैसा नहीं बचता।

Gemstone For Money: पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो धारण करें ये रत्न, जाग जाएगा सोया हुआ भाग्य
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 May 2023 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

Gemstone For Money: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति का खराब होना सीधे आपके जेब पर असर डालता है। इस वजह से अधिक कमाने के बावजूद लोगों के पास एक भी पैसा नहीं बचता। वैसे तो ग्रहों की स्थिति को ठीक करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में ढ़ेर सारे उपाय बताए गए हैं। इसके अलावा, आप चाहें तो रत्न शास्त्र में बताए गए कुछ रत्नों को भी धारण कर सकते हैं। रत्न शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति को मजबूत करने के लिए रत्नों को पहनना लाभकारी साबित हो सकता है। आइए जानते हैं रत्न शास्त्र के अनुसार, उन रत्नों के बारे में जिन्हें पहनने से धन की बढ़ोतरी होती है। 

सुनहला रत्न
सुनहला रत्न को पुखराज का उपरत्न भी कहा जाता है। इस रत्न को धारण करने से मान-सम्मान में वृद्धि के साथ धन संबंधी समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाता है। इसके अलावा, इस रत्न को धारण करने से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी लाभ मिलता है। हालांकि, जिन जातकों की कुंडली में बृहस्पति अकारक हों उन्हें बिना ज्योतिष के सलाह के इस रत्न को धारण नहीं करना चााहिए। इससे हानि का सामना करना पड़ सकता है।

पन्ना रत्न 
रत्न शास्त्र के अनुसार, पन्ना रत्न बुध ग्रह का रत्न है। बुध ग्रह मुख्य रूप से बिजनेस, नौकरी में वृद्धि और वाणी को तेज करने में मदद करता है। इसलिए इस रत्न को धारण करने पर पैसों की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेता है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि जिनकी कुंडली में बुध ग्रह तीसरे, छठे, आठवें और 12वें भाव में बैठा है उन्हें पन्ना रत्न नहीं धारण करना चाहिए। 

जेड स्टोन 
जेड स्टोन को ड्रीम स्टोन के नाम से भी जाना जाता है। माना जाता है कि इस रत्न के अंदर लोगों के सपनों को भी सच करने की ताकत होती है। वहीं कहा तो यह भी जाता है कि यह रत्न सोए हुए भाग्य को जगा देता है और पैसों की तंगी से छुटकारा दिला देता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें