ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyGemstone for successful married life wear these gemstone diamond emerald pearl to make married life prosperous

मैरिड लाइफ की प्रॉब्लम दूर करने के लिए धारण करें इनमें से कोई 1 रत्न, रिश्तों में बढ़ेगी मिठास

Gemstone for successful married life : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वैवाहिक जीवन की दिक्कतों को दूर करने के लिए कुछ खास रत्नों को धारण करना लाभकारी माना गया है। इससे रिश्तों में प्रेम बढ़ता है।

मैरिड लाइफ की प्रॉब्लम दूर करने के लिए धारण करें इनमें से कोई 1 रत्न, रिश्तों में बढ़ेगी मिठास
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 12 May 2024 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

Gemstone For Happy Married Life : रत्न शास्त्र में जीवन के सभी कष्टों से छुटकारा पाने के लिए कुछ विशेष रत्नों को धारण करना लाभकारी बताया गया है। मान्यता है कि इन रत्नों को धारण करने से करियर, स्वास्थ्य, आर्थिक मामलों और वैवाहिक जीवन समेत जीवन के हर परेशानी से राहत पाया जा सकता है। कई बार लोगों के मैरिड लाइफ में दिक्कतें बढ़ने लगती है। आए दिन जीवनसाथी से छोटी-छोटी बातों को लेकर अनबन हो जाता है। रिश्तों में प्यार और उत्साह की कमी महसूस होती है। ऐसे में ज्योतिषीय सलाह लेकर कुछ विशेष रत्नों को धारण करने से लव लाइफ की सभी दिक्कतों को सुलझाया जा सकता है। आइए जानते हैं मैरिड लाइफ को खुशहाल बनाने के लिए कुछ लकी रत्न...

रोज क्वार्टज : रिश्तों में प्यार और रोमांस बढ़ाने के लिए रोज क्वार्टज की ज्वेलरी पहन सकते हैं। मान्यता है कि इससे रिश्तों में सुधार आता है। साथी संग रिश्ता मजबूत और गहरा होता है। पार्टनर के साथ इमोशनली कनेक्ट महसूस करेंगे।

एमराल्ड : रिश्ते को मजबूत और लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए एमराल्ड रत्न भी चमत्कारी साबित हो सकता है। रत्न शास्त्र के अनुसार, इस रत्न को धारण करने से कुछ ही दिनों में सकारात्मक परिणाम नजर आने लगते हैं। रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ता है। 

सैफायर : लव लाइफ को खुशहाल बनाने के लिए सैफायर रत्न भी पहन सकते हैं। कहा जाता है कि इससे रिश्तों में प्यार और विश्वास की कमी नहीं रहती है। रिश्तों में आपसी समझ और तालमेल बेहतर होता है। साथी का सपोर्ट मिलता है। 

पर्ल : लव लाइफ में सुख-शांति बनाए रखने के लिए मोती पहनना भी लाभकारी साबित हो सकता है। मान्यता है इस रत्न को धारण करने से रिश्तों में प्यार बढ़ता है। साथी का इमोशनल सपोर्ट मिलता है। पार्टनर से अपनी फीलिंग्स को खुलकर व्यक्त करने में आसानी होती है।

डायमंड : रिश्तों में प्यार और जुनून बरकरार रखने के लिए डायमंड पहन सकते हैं। लव लाइफ में रोमांस बढ़ाने के लिए इस रत्न को धारण करना शुभ होता है। डायमंड को प्यार और विश्वास का प्रतीक माना जाता है। मान्यता है कि डायमंड पहनने से साथी संग रिश्ता मजबूत और गहरा होता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।