ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyGemstone 2024 For Goodluck as per your zodiac sign Year 2024 lucky gemstone for wealth prosperity and success

Lucky Gemstone 2024 : कुंभ, तुला और मेष राशि वाले 2024 में धारण करें ये खास रत्न, सालभर पैसों की नहीं होगी तंगी

Gemstone For Goodluck 2024 : रत्न शास्त्र में जीवन के सभी कष्टों से राहत पाने के लिए कुछ विशेष रत्नों को धारण करना बहुत लाभकारी माना गया है। आइए जानते हैं साल 2024 के लकी जेम स्टोन के बारे में...

Lucky Gemstone 2024 : कुंभ, तुला और मेष राशि वाले 2024 में धारण करें ये खास रत्न, सालभर पैसों की नहीं होगी तंगी
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 02 Jan 2024 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

Lucky Gemstone Year 2024 : रत्नशास्त्र के अनुसार, कुछ खास रत्नों की मदद से कुंडली में ग्रहों की अशुभ स्थिति से मिलने वाले दुष्परिणामों से छुटकारा पाया जा सकता है। ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार, जीवन के सभी दुख-कष्टों से छुटकारा पाने के लिए कुछ विशेष रत्नों को धारण करना बेहद शुभ और मंगलकारी माना गया है, लेकिन रत्नों को पूरा लाभ पाने के लिए कोई रत्न धारण करने से पहले ज्योतिषीय सलाह जरूर लें। आइए जानते हैं साल 2024 में राशिनुसार किन रत्नों को धारण करना बेहद लकी साबित होगा।

मेष राशि - मेष राशि के जातक को इस साल कार्नेलियन रत्न धारण कर सकते हैं। मान्यता है कि इस रत्न को धारण करने से ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि होगी और तरक्की की राह आसान होगी।

वृषभ राशि : वृष राशि के जातक धन, सुख-संपदा और सफलता प्राप्ति के लिए इस साल एमराल्ड जेम पहन सकते हैं।

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातक साल 2024 में सिट्रीन स्टोन पहन सकते हैं। मान्यता है कि इस रत्न को पहनने से पॉजिटिविटी और क्रिएटिविटी बढ़ती है और व्यक्ति अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए मोटिवेशन से भरपूर रहता है।

कर्क राशि : कर्क राशि के लोग मूनस्टोन धारण कर सकते हैं। कहा जाता है कि इस रत्न को पहनने से इमोशनल हेल्थ इंप्रूव होती है।

18 जनवरी को बुध-शुक्र की युति से कुंभ समेत ये राशियां होंगी मालामाल, अचानक से होगा धन लाभ

सिंह राशि : सिंह राशि के जातक साल 2024 में रूबी रत्न पहन सकते हैं। मान्यता है कि इस रत्न को पहनने से कॉन्फिडेंस बढ़ता है और व्यक्ति को जीवन के हर पहलू में सफलता हासिल होती है।

कन्या राशि : कन्या राशि वाले इस साल पेरिडॉट रत्न धारण कर सकते हैं। मान्यता है कि इस रत्न को पहनन से मन प्रसन्न रहता है और नेगेटिविटी दूर होती है।

तुला राशि : तुला राशि के लोग नए साल 2024 में नीलम रत्न पहन सकते हैं। मान्यानुसार, इस रत्न को धारण करने से मन शांत रहता है और फैसला लेने की क्षमता में सुधार आता है।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातक ऊर्जा,आत्मविश्वास और साहस के लिए काला गोमेद रत्न धारण कर सकते हैं।

धनु राशि : धनु राशि के लोग इस साल को लकी बनाने के लिए फिरोजा रत्न पहन सकते हैं। मान्यता है कि इस रत्न को पहनने से सुख-सौभाग्य बढ़ता है और तरक्की के सुनहरे अवसर मिलते हैं।

मकर राशि : नए साल को सफलता का साल बनाने के लिए मकर राशि वाले गार्नेट रत्न पहन सकते हैं। मान्यता है कि इस रत्न को पहनने से व्यक्ति को अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए महत्वकांक्षा बढ़ती है।

कुंभ राशि : कुंभ राशि के लोग इस वर्ष एमेथिस्ट जेम पहन सकते हैं। कहा जाता है कि इस रत्न को धारण करने से अध्यात्म में मन लगता है और व्यक्ति को जीवन के सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है।

मीन राशि : मीन राशि वाले नए साल को लकी बनाने के लिए एक्वामरीन रत्न पहन सकते हैं। इस रत्न को धारण करने से मानसिक शांति मिलती है और व्यक्ति का इमोशनल हेल्थ अच्छा रहता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें